टीम इंडिया अपने अगले मैच में करेगी बदलाव?, शिवम दुबे की जगह ले सकते है संजू सैमसंग

बीसीसीआई का T20 वर्ल्ड कप 2024 में शिवम दुबे को लाना काम नहीं आ रहा है. इसको लेकर बीसीसीआई को ट्रोलिंग का सामना भी करना पड़ रहा है. T20 वर्ल्ड कप के में शिवम दुबे की परफॉर्मेंस कुछ खास नहीं रही जिसके चलते शिवम दुबे की जगह संजू सैमसन को लेने की बात की जा रही है. शिवम दुबे का T20 वर्ल्ड कप में अब तक का स्कोर जीरो नॉट आउट, 3, 31 और 101 रहा है. टीम में शिवम दुबे को स्पिनर्स के अगेंस्ट खेलने के लिए रखा गया था उनमें स्पिनर्स को मुंहतोड़ जवाब देने की क्षमता है लेकिन जब अफगानिस्तान के बॉलर्स अपनी स्पिन के जरिए इंडियन टीम को परेशान कर रहे थे तब सभी को आशा थे कि शिवम दुबे आकर मैच संभाल लेंगे लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाए.

शिवम दुबे के टीम में होने से अब तक लगभग निराशा ही हाथ लगी है. शायद अब शिवम दुबे की जगह संजू सैमसंग को मिडिल ऑर्डर में खेलने के लिए बुलाया जाए. सीएसके और इंडियन टीम के फार्मर ओपनिंग बैट्समैन मुरली विजय ने शिवम दुबे को लेकर कहा कि साउथ अफ्रीका के साथ होने वाले मैच में वह एक्सपोज हो सकते हैं.

पिछले तीन सीजन से शिवम दुबे आईपीएल में अपनी अच्छी परफॉर्मेंस को लेकर जाने जा रहे थे. फास्ट बॉलर्स के सामने उनका स्ट्रगल उनके फुटवर्क्स में कमी लगातार बनी हुई है. स्पिनर्स के सामने टिके रहने की शिवम दुबे की क्षमता काफी अच्छी है लेकिन स्पिनर्स के सामने भी वह काफी ज्यादा संघर्ष करते हुए दिखाई दिए.

टीम में संजू सैमसंग के साथ-साथ ऋषभ पंत और अक्षर पटेल जैसे बेहतरीन बैट्समैन पहले से ही टीम में मौजूद हैं. संजू सैमसंग के अंदर स्पिनर्स को झेलने की काफी अच्छी क्षमता है. वह फास्ट बॉलर के साथ-साथ स्पिनर्स को भी अच्छे से फेस कर सकते हैं. पिछले मैच में मोहम्मद सिराज को बैठा कर कुलदीप यादव को मौका दिया गया था. इस बार भी होने वाले मैच में भी टीम में बदलाव देखने को मिल सकता है.