कर्नाटक के अगले CM होंगे सिद्धारमैया! पार्टी समर्थकों में जश्न का माहौल

कर्नाटक का अलग मुख्यमंत्री कौन होगा इस पर पिछले कुछ दिनों से पार्टी में गहन मंथन चल रहा था. इस बीच बड़ी खबर आ रही है कि कांग्रेस आलाकमान ने मुख्यमंत्री के नाम पर सिद्धारमैया के नाम पर मुहर लगा दिया है. खबर ये भी है कि कल सिद्धारमैया कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले सकते हैं. जबकि उपमुख्यमंत्री के तौर पर डीके शिवकुमार का नाम आगे बढ़ाया गया है. मीडिया खबरों के मुताबिक आज दोपहर 1 बजे के बाद दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में मीटिंग होने वाली है.

बता दें कि इस मीटिंग में राहुल गांधी, पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सिद्धरमैया और डीके शिवकुमार मौजूद रहेने वाले हैं. बहरहाल डीके शिवकुमार राहुल गांधी से मिलने दस जनपथ पहुंच चुके हैं. वहीं , बेंगलुरु में सिद्धारमैया के घर के बाहर कार्यकर्ताओं के जुटने का सिलसिला शुरू हो चुका है. पार्टी कार्यकर्ता सिद्धारमैया के घर पर मिठाई लेकर पहुंच रहे हैं.

जानकरी के मुताबिक, खरगे ने सोमवार को भी पार्टी के तीनों पर्यवेक्षकों और वरिष्ठ नेताओं के साथ विस्तृत चर्चा की थी. पर्यवेक्षकों ने नवनिर्वाचित विधायकों की राय पर उन्हें अपनी रिपोर्ट भी सौंपी थी. वहीं कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष जी परमेश्वर ने अपनी दावेदारी पेश करते हुए कहा कि अगर पार्टी आलाकमान उन्हें सीएम पद की जिम्मेदारी देती है तो वह इसे शिरोधार्य करेंगे.

इससे पहले खरगे ने कर्नाटक में पार्टी विधायक दल का नेता चुनने के लिए मंगलवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ बैठक कर विस्तृत चर्चा की थी. खरगे के आवास पर हुई इस मीटिंग में पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और कर्नाटक प्रभारी रणदीप सुरजेवाला शामिल हुए थे. इसके बाद शाम को खरगे ने पहले डीके शिवकुमार और सिद्धरमैया से अलग-अलग मुलाकात की.