Khajrana Ganesh Mandir की दान पेटियों से निकले पैसों ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 35 कर्मचारी 11 दिन से गिन रहे नोट

Khajrana Ganesh Mandir Daan: देश के गणेश मंदिरों में बेहद प्रसिद्ध है मध्यप्रदेश के इंदौर का खरजाना गणेश मंदिर. इस मंदिर में दर्शन के लिए विदेशों से भी श्रद्धालु आते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि मान्यता है कि जो कोई यहां अपनी अर्जी लगाता है, वह पूरी हो जाती है. भक्तगण जब इस गणेश मंदिर में आते हैं तो वहां स्थित दान पात्र में अपनी क्षमता के अनुसार, दान करते हैं. मंदिर में चढ़ावे का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि यहां के दान पात्र नोटों से भरे रहते हैं. जिसे एक निश्चत अवधि के बाद निकालकर बैंक में जमा कर दिया जाता है. इस बार खरजाना गणेश मंदिर की दान पेटियों से इतने पैसे मिले हैं कि 35 कर्मचारी 11 दिन से नोटों को गिन रहे हैं, फिर भी नोटों की संख्या में कमी नहीं आ रही है.

दान पेटियों से मिले पैसों ने तोड़े कई रिकॉर्ड

बता दें कि मध्यप्रदेश के इंदौर के खजराना गणेश मंदिर में प्रत्येक साल दान पेटी में अच्छी खासी धनराशि इकट्ठा होती है. दान के तौर पर भक्‍त यहां जमकर सोना-चांदी दान करते हैं. इस बार यहां की दान पेटियों से मिले पैसों ने कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. बता दें कि महज 10 दिन पहले खजराना गणेश मंदिर की दान पेटियों को खोला गया. जिसमें मिले धन किसी खजाने से कम नहीं है. दान पेटियों से निकले नोटों के ढेर देखकर कोई भी हैरत में पड़ सकता है. दानपात्र के नोटों को इकट्ठा करने के लिए कई कर्मचारी लगाए गए हैं. इसके अलावा नोटों की गिनती के लिए कई मशीने भी लगाई गई हैं.

ये भी पढ़ें: भगवान Jagannath की Ratha Yatra आज से शुरू, जानिए कैसे हुई इसकी शुरुआत

35 कर्मचारी 11 दिन से गिन रहे हैं दान पेटी के नोट

खजराना गणेश मंदिर के 40 दान पेटियों से निकले नोटों को गिनने के लिए 35 कर्मचारी 11 दिनों से लग हुए हैं. अब तक जो जानकारी सामने निकलकर आई है, उसके मुताबिक दान पेटियों से अनुमानित 1 करोड़ 85 लाख की धन राशि इकट्ठी हो सकती है. जानकारी रहे कि 35 में से 20 कर्मचारी इंदैर नगर निगम के हैं, वहीं 15 अन्य कर्मचारी मंदिर प्रशासन के हैं. दान में मिले अकूत धन राशि की गिनती कड़ी सुरक्षा के बीच की जा रही है. जानकारी यह भी मिल रही है कि मंदिर की दान पेटियों के दर्जनों देश की करंसी प्राप्त हुई हैं.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें