सपा सांसद ने बीजेपी पर साधा निशाना, योग दिवस को लेकर कही यह बात

Shafiqur Rahman Burke, Sambhal: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क (Shafiqur Rahman Burke) ने मंगलवार को सरकारी आदेश (Government Order) के विरोध में खड़े होकर योग दिवस (Yoga Day) को मदरसों में मनाने की अपील की. उन्होंने कहा कि सरकार की इच्छा है कि मदरसे बंद हों और मुस्लिम बच्चे (Muslim Children) मजहबी शिक्षा न लें.

तालीम के लिए बनाए गए हैं मदरसे

सपा सांसद ने मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत में मदरसों और दरगाहों में योग दिवस मनाए जाने के निर्देश का विरोध किया, और कहा, “सरकार मदरसों में रुकावट पैदा करना चाहती है.” उन्होंने आरोप लगाया कि “सरकार चाहती है कि मदरसे न चलें और मुस्लिम बच्चे मजहबी तालीम हासिल न करें.” बर्क ने पत्रकारों द्वारा मदरसों में योग दिवस मनाये जाने के सवाल पर कहा, “मदरसे इसका हिस्सा तो नहीं हैं, मदरसे तो तालीम के लिए बनाए गए हैं.”

ये भी पढ़ें: फिर जाग उठाया बीबीसी डॉक्यूमेंट्री का जिन्न! पीएम मोदी के अमेरिका दौरे से पहले…

लोगों के अंदर तालीम की कमी को लेकर याद दिलाया जाए

उन्होंने उपयुक्त अंदाज में संबोधित करते हुए कहा, “हमें लोगों को यह अवगत कराना चाहिए कि तुम्हारे अंदर शिक्षा की कमी हो सकती है, तुम कम पढ़ रहे हो, इसलिए मदरसे में तालीम दिवस मनाया जाना चाहिए.” इस पर सवाल उठाते हुए सपा सांसद ने पूछा, “क्या योग दिवस से कोई विशेष मतलब है?” हालांकि इस सवाल का जवाब देते हुए बर्क ने कहा, “योग एक अच्छी चीज है, वह किसी तरह की बुराई नहीं है, हर व्यक्ति अपने घर में योग कर सकता है, पहले भी अखाड़े होते थे, सभी पहलवान कसरत करने जाते थे.”

आने वाले 21 जून को है योग दिवस

गौरतलब है कि आने वाले 21 जून को योग दिवस मनाया जाएग. ऐसे में सांसद शफीकुर्रहमान बर्क के द्वारा दिया गया ये बयान बेहद रोचक होने वाला है. योगी सरकार के द्वारा पूरे प्रदेश में यह निर्देश दिया गया है कि आगामी 21 जून को मदरसों से लेकर सभी जगह योग दिवस का कार्यक्रम कराया जाए.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें