संन्यास लेकर किया वापसी, अब ICC ने इस खिलाड़ी को दिया तगड़ा झटका

ICC Fined Moeen Ali: बर्मिंघम में आयोजित होने वाले इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज़ (Ashes Series-2023) के पहले मैच में एक प्रमुख खिलाड़ी भी खेल रहा है, जिसने संन्यास से अपने खेली गई क्रिकेट करियर को वापस लिया है. लेकिन इस बीच, उस खिलाड़ी को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने एक महत्वपूर्ण दंड लगाया है. आईसीसी ने उस दिग्गज खिलाड़ी को सजा सुनाई है.

एशेज टेस्ट के दूसरे दिन, जब इंग्लैंड के प्रमुख ऑलराउंडर मोईन अली (Moeen Ali) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेल रहे थे, उन्हें जुर्माना ठोका गया है. उन्होंने अपनी गेंदबाजी के हाथ पर ‘स्प्रे’ का उपयोग किया, जिसके कारण मैच फीस के 25 प्रतिशत का जुर्माना लगाया गया है. आंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने इस बारे में एक बयान जारी किया है.

ये भी पढ़ें: वेस्टइंडीज सीरीज से पहले NCA जाएंगे ईशान, आखिर क्या है वजह?

कोर्ट ऑफ कंडक्ट का किया उल्लंघन

आईसीसी द्वारा जारी बयान में कहा गया है, “मोईन अली को खिलाड़ियों और टीम के सहयोगी कर्मियों के प्रति आईसीसी की आचार संहिता के नियम 2.20 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है. यह उनके खेल भावना के विपरीत आचरण से संबंधित है.” यह बताता है कि मोईन अली ने संन्यास त्यागकर वापसी की है. उन्हें एशेज सीरीज के लिए टेस्ट टीम में चुना गया है, लेकिन वे करीब दो साल पहले इस फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर चुके थे.

डिमेरिट अंक भी जोड़ा गया

मोईन अली के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डीमेरिट अंक भी जोड़ा गया है. यह उनके लिए 24 महीने की अवधि में पहला अपराध था. यह घटना ऑस्ट्रेलिया की पारी के 89वें ओवर के दौरान हुई. अली ने अपने गेंदबाजी के हाथ पर स्प्रे का उपयोग करते हुए बाउंड्री लाइन के पास अपना ओवर डालने से पहले देखा गया था.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें