अनुराग ठाकुर ने Asian Games को लेकर कही बड़ी बात, कुश्ती संघ के चुनाव की तारीख का हुआ ऐलान

Asian Games News: साल 2023 की शुरुआत से भारतीय पहलवानों (Indian Wrestlers) का कुश्ती संघ के अध्यक्ष खिलाफ मुद्दा गरमाया हुआ है. इस मामले में अब तक कई बार भारतीय पहलवान और सरकार के बीच वार्ता हो चुकी है, लेकिन इसके बावजूद अभी भी आंदोलन ठंडा नहीं होने पाया है. हालांकि पहलवानों के आंदोलन (Wrestlers Protest) में ताजा अपडेट यह है कि पहलवानों ने सरकार को 15 जून तक का अल्टीमेटम दिया है, इसके साथ ही पहलवानों ने जब तक यह मुद्दा सुलझ नहीं जाता, तब तक एशियन गेम ना खेलने की बात कही है. उधर केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने एशियन गेम्स (Asian Games) को लेकर बड़ा बयान दिया है. जोकि इस समय काफी चर्चा का विषय बना हुआ है.

एशियन गेम्स को लेकर केंद्रीय खेल मंत्री ने कही ये बात

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर में एशियाई खेलों (Asian Games) को लेकर यह कहा है कि जल्द ही भारतीय ओलंपिक संघ (Indian Olympic Association) एशियन गेम्स के लिए खिलाड़ियों का चयन करेगा. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि एशियन गेम्स के दौरान सारे अधिकारियों की ये कोशिश रहेगी कि एशियाई खेलों में शानदार प्रदर्शन करने के लिए खिलाड़ियों को बेहतर तैयारी और मार्गदर्शन दिया जा सके. जिसके लिए एशियन गेम्स से पहले खिलाड़ियों का परीक्षण कर उन्हें चयनित किया जाएगा और फिर उन्हें खेल कैंप में प्रशिक्षण दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें:- तब तक नहीं खेलेंगे एशियन गेम्स जब तक…, साक्षी मलिक का अल्टीमेटम

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने इस बार भारत से एशियाई खेलों में बेहतर खिलाड़ी पहुंचने का दावा किया है, जोकि देश का नाम रोशन करेंगे. खेल मंत्री अनुराग ठाकुर का यह बयान ऐसे समय पर सामने आया है, जब पहलवानों ने एशियन गेम्स (Asian Games) में तब तक भाग न लेने की बात कही, जब तक उन्हें न्याय नहीं मिल जाता और बृजभूषण सिंह (Brij Bhushan Singh) की गिरफ्तारी नहीं हो जाती.

भारतीय कुश्ती संघ के चुनाव की तारीखों का हुआ ऐलान

उधर भारतीय ओलंपिक संघ ने भारतीय कुश्ती संघ के चुनावों की तारीख घोषित कर दी हैं. जिसके अनुसार अब 4 जुलाई को कुश्ती संघ (Wrestling Federation) के चुनाव होंगे. इस दौरान कुश्ती संघ के वर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह का कार्यकाल भी समाप्त हो जाएगा. आपको बता दें पिछले 12 सालों से बृजभूषण सिंह कुश्ती संघ के अध्यक्ष हैं. जिन पर भारतीय महिला पहलवानों ने यौन शोषण के आरोप लगाए हैं.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें