SSB को मिली बड़ी सफलता, अब ड्रोन और ड्रग्स के खिलाफ लड़ाई

सीमा सुरक्षा बल को पंजाब के अमृतसर में बड़ी सफलता हाथ लगी है. दरअसल 19 मई 2023 को लगभग 0855 बजे, सीमा सुरक्षा बल के जवानों को गहराई वाले क्षेत्र में तैनात किया गया. अमृतसर के पास के इलाके में एक संदिग्ध ड्रोन की भनभनाहट सुनाई दी. निर्धारित अभ्यास के अनुसार, सैनिकों ने फायरिंग करके ड्रोन को रोकने के लिए तुरंत प्रतिक्रिया दी. क्षेत्र की प्रारंभिक तलाशी के दौरान, बीएसएफ के जवानों ने गांव – उधर धारीवाल, जिला – अमृतसर के खेती के खेतों से आंशिक रूप से टूटी हुई स्थिति में एक काले रंग का ड्रोन (क्वाडकॉप्टर, डीजेआई मैट्रिस 300 आरटीके) बरामद किया.

2.6 किलोग्राम हेरोइन बरामद

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक क्षेत्र की बाद की तलाशी के दौरान, बीएसएफ के जवानों ने एक ड्रोन (क्वाडकॉप्टर, डीजेआई मैट्रिस आरटीके 300) के साथ एक खेप बरामद की जिसमें ड्रोन से जुड़े संदिग्ध नारकोटिक्स के 02 पैकेट थे, लोहे की अंगूठी के माध्यम से, (गांव – रतन खुर्द के पास खेती के खेतों से, जिला – अमृतसर) आसानी से पता लगाने के लिए माल के साथ 04 चमकदार पट्टियां भी जुड़ी हुई पाई गईं. बरामद संदिग्ध हेरोइन की खेप का कुल वजन लगभग – 2.6 किलोग्राम है.

बता दें कि बीएसएफ के सतर्क जवान ड्रोन और ड्रग्स के खतरे के खिलाफ लड़ने की अपनी प्रतिबद्धता पर अडिग रहे और तस्करों/राष्ट्र विरोधी तत्वों के नापाक प्रयासों को नाकाम कर दिया. इसके साथ पुलिस मालमे की गहन जांच कर रही है.