सुनील जाखड़ बने पंजाब BJP के नए प्रदेश अध्यक्ष, जेपी नड्डा ने सौंपी अहम जिम्मेदारी

Punjab BJP President: आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के बीच पंजाब भाजपा में बड़ा फेरबदल किया गया है. भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सुनील जाखड़ को पंजाब बीजेपी का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है. बता दें पूर्व सांसद सुनील जाखड़ तत्काल प्रभाव से पंजाब बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर जिम्मेदारी संभालेंगे. इसके पहले ऐसी अटकलें लगाई जा रही थी कि BJP जल्द ही पंजाब प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी मिल सकती है. बहरहाल ऐसा हुआ भी है.

आगामी लोकसभा चुनाव के आने से सत्ताधारी पार्टी भाजपा चुनावों को लेकर बेहद सक्रिय नजर आ रही है. ऐसे में पंजाब में भाजपा की स्थिति को और अधिक मजबूत करने की दृष्टि से सुनील जाखड़ को वहां का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. पार्टी के कार्यकर्ता बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के इस अहम फैसले का स्वागत किया है.

ये भी पढ़ें: हरियाणा कैबिनेट की अहम बैठक, 3 राज्य पुलिस पुरस्कारों के लिए SOP को दी गई मंजूरी

बता दें कि सुनील जाखड़ पंजाब के दिग्गज हिंदू नेता हैं. वे पूर्व मंत्री बलराम जाखड़ के बेटे हैं. सुनील जाखड़ अबोहर से तीन बार विधायक रह चुके हैं. वहीं वे गुरदासपुर से सांसद भी रह चुके हैं. जानकारी रहे कि सुनील जाखड़ कुछ समय पहले ही कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे. जिसके बाद से ये अटकलें लगाई जा रही थी कि उन्हें पंजाबा बीजेपी का अध्यक्ष नियुक्त किया जा सकता है. ऐसे में पूर्व में हुई अटकलबाजियों पर अब पूर्ण विराम लगा गया और सुनील जाखड़ को पंजाब बीजेपी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें