ढाई साल की बच्ची ने अपने नाम किए कई अवार्ड

Super Girl | महाराष्ट्र के चंद्रपुर में रहने वाली 5 साल की बच्ची नियारा जैन की चीनी और फ्रेंच भाषा सुनकर आप दंग रह जायेंगे. नियारा ने चीनी और फ्रेंच भाषा में सबसे तेज़ 50 आइटम सुनाकर विश्व रिकॉर्ड स्थापित किया है. साथ ही साथ ‘वर्ल्डवाइड बुक ऑफ़ रिकार्ड्स’ में भी अपना नाम दर्ज़ करा लिया है.नियारा फटाफट चीनी और फ्रेंच भाषा में जवाब देती है. इतना ही नहीं नियारा खुद का परिचय भी इन्हीं दोनों विदेशी भाषाओं में बड़े लुभावने तरीके से देती हैं.

यह भी पढ़ें: राहुल हो गए बुड्ढे इसलिए नहीं हो रही शादी

Super Girl | सभी देशों की राजधानियां बता

विदेशी (चीनी और फ्रेंच) भाषा में नियारा ट्विंकल ट्विंकल लिटिल स्टार पोयम, 1 से लेकर 100 तक गिनती, रंगों के नाम, फूलों पत्तियों के नाम व कई और भी चीजे बड़ी आसानी से बोल लेती हैं. नियारा हमारे आसपास मिलने वाले आम बच्चों से बेहद अलग है. क्योंकि जिस उम्र में बच्चे ठीक से बोल नहीं पाते, ठीक से पढ़ नहीं पाते उसे उम्र में नियारा आज दुनिया में इतना बड़ा मुकाम हासिल कर चुकी हैं. उस उम्र में नियारा दो-दो विदेशी भाषाओं का ज्ञान हासिल कर चुकी हैं. नियारा को विदेशी भाषाओं के साथ-साथ सामान्य ज्ञान में भी महारथ हासिल है.

यह भी पढ़ें: राखी पर शगुन ना देने पर बहनों ने भाभी को पहुंचा एम्स

Super Girl | मोबाइल से रहती है दूर

वही नियारा की मां साक्षी जैन बताती है कि नियारा को टीवी और मोबाइल से दूर रखा जाता है. उन्हें पूरे दिन में बस आधे घंटे के लिए ही मोबाइल दिया जाता है. ढाई साल की उम्र में नियारा ने कई देशों की राजधानियों के नाम विदेशी भाषा में बताकर ‘इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स’ में अपना नाम दर्ज कर लिया है. इसके अलावा नियारा ‘ग्लोबल किड्स अचीवर अवार्ड’, ‘ब्रैवो इंटरनेशनल अवॉर्ड’ समेत कई पुरस्कार हासिल कर चुकीं हैं.

अन्य खबरों के लिए देखें हमारा You Tube : https://youtube.com/@WeRNewsLive