Surya Gochar: सूर्य करेंगे गोचर, 15 मई से खुलेगी इन 4 राशि वालों की किस्मत

Surya Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र में 9 ग्रहों का उल्लेख किया गया है. जिसमें से एक सूर्य देव भी हैं. हिंदू धर्म शास्त्रों में सूर्य देव को सभी ग्रहों का राजा कहा गया है, ऐसे में यह लाजमी है कि सभी ग्रहों में सूर्य सबसे शक्तिशाली और प्रभावशाली हैं. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक सूर्य देव बहुत जल्द राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. ऐसे में सूर्य देव का राशि परिवर्तन वैसे तो सभी राशियों पर कुछ ना कुछ प्रभाव अवश्य डालेगा, लेकिन ज्योतिष शास्त्र के जानकारों की मानें तो सूर्य देव का यह राशि परिवर्तन कुछ राशि वालों के जीवन में खास परिवर्तन लाने जा रहा है. इस राशि वालों के अच्छे दिन की शुरुआत हो सकती है. आइए जानते हैं कि 15 मई 2023 को होने वाला सूर्य का यह राशि परिवर्तन किन राशियों के लिए अच्छा रहेगा.

कर्क राशि

ज्योतिषीय गणना के मुताबिक सूर्य देव कर्क राशि में दूसरे भाव के स्वामी हैं. सूर्य गोचर करते हुए इस राशि के 11वें भाव में प्रवेश करेंगे. ऐसे में इस राशि के जातकों को गोचर के दौरान आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. माना जा रहा है सूर्य देव गोचर करके इस राशि में धन योग का निर्माण करेंगे. जिससे आर्थिक स्थिति और भी अच्छी रहेगी. यानी राशि वाले के अच्छे दिन आने वाले हैं.

सिंह राशि

सिंह राशि में सूर्य देव लग्न भाव के स्वामी माने जाते हैं. गोचर करके सूर्य इस राशि के 10वें भाव में प्रवेश करेंगे. जिसके परिणामस्वरूप नौकरी में नया अवसर प्राप्त होगा. इसके साथ ही आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी.कार्यस्थल पर प्रभाव और जबावदेही बढ़ सकती है. जो लोग सरकारी नौकरी की तलाश में हैं, उन्हें खुशखबरी प्राप्त हो सकती है.

कन्या राशि

इस राशि में सूर्य देव 12वें भाव के स्वामी माने जाते हैं. सूर्य गोचर करके कन्या राशि वालों के 9वें भाव में प्रवेश करेंगे. गोचर की अवधि में घर में किसी प्रकार का धार्मिक कार्य या मांगलिक कार्य संपन्न होगा. जो लोग सरकारी नौकरी में हैं, उन्हें विदेश जाने का मौका मिल सकता है. कार्यस्थल पर अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा. अचनाक धन लाभ का योग है.

धनु राशि

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक धनु राशि में सूर्य देव 9वें भाव से स्वामी माने जाते हैं. 15 मई को सूर्य देव राशि परिवर्तन करते हुए छठे भाव में गोचर करने जा रहे हैं. जिसके शुभ प्रभाव से इस राशि के जातक शत्रुओं पर सफलता प्राप्त कर सकते हैं. इसके अलावा इन्हें करियर में भी सफलता मिलने के जबरदस्त आसार हैं. इसके साथ ही दूसरी जगह फंसा हुआ धन वापस मिल सकता है.