खालिस्तानी बनना चाहिए स्वामी प्रसाद मौर्या का बयान

Swami Prasad Maurya Statement: सपा के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्या अपने विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते है. एक बार फिर उन्होंने विवादित बयान जारी किया है. दरअसल स्वामी प्रसाद मौर्या बीपी मंडल की जयंती के मौके पर जातिगत जनगणना गोष्ठी में शामिल होने के लिए रायबरेली पहुंचे थे. वहां उन्होंने हिन्दू राष्ट्र के ऊपर विवादित टिप्पणी की है.

Swami Prasad Maurya Statement: हिन्दू राष्ट्र पर की टिप्पणी

Swami Prasad Maurya Statement: स्वामी प्रसाद मौर्या ने वहां बागेश्वर बाबा के भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाने को लेकर कहा कि जब भारत हिन्दू राष्ट्र बन सकता है तो खालिस्तानी क्यों नहीं बन सकता है ? उन्होंने आगे कहा जिस तरह से हिन्दू राष्ट्र का निर्माण हो रहा है. उसी तरह अन्य धर्मों के नाम पर भी देश का बटवारा हो सकता है. हमें स्वतंत्रता बहुत मुश्किल से मिली है इसलिए सविंधान के मुताबिक पंथ निरपेक्ष राष्ट्र बना रहना ही ठीक होगा.

यह भी पढ़ें: चांद पर लैंड हुआ चंद्रयान-3, इसरो ने रचा इतिहास

Swami Prasad Maurya Statement: बीजेपी पर साधा निशाना

Swami Prasad Maurya Statement: बीजेपी को निशाना बनाते हुए स्वामी प्रसाद मौर्या ने कहा सरकार युवाओं और किसानों के लिए कुछ काम नहीं कर रही है. यह सरकार सिर्फ नौकरी देने वाले संस्थानों को अडानी अम्बानी को बेचकर उन्हें और अमीर बना रही है.

Swami Prasad Maurya Statement: रामचरितमानस पर विवादित बयान

Swami Prasad Maurya Statement: हिन्दू धर्म की पवित्र पुस्तक रामचरितमानस पर पहले भी स्वामी प्रसाद मौर्या टिप्पणी कर चुके है. इस बार भी उन्होंने एक विवादित टिप्पणी की है. उन्होंने रामचरितमानस के एक चौपाई को लेकर पुस्तक को हटाने की मांग की है. इस विवादित टिप्पणी के बाद कई लोगों ने इसका विरोध भी किया है.

Swami Prasad Maurya Statement: बीजेपी में पूर्व मंत्री रह चुके है स्वामी प्रसाद मौर्या

Swami Prasad Maurya Statement: आपको बता दें कि, स्वामी प्रसाद मौर्या सपा से पहले बीजेपी और बीएसपी में पूर्व मंत्री रह चुके है. साल 2022 यूपी विधानसभा चुनाव में उन्होंने बीजेपी का साथ छोड़कर सपा में प्रवेश लिया था.

अन्य खबरों के लिए देखें हमारा You Tube : https://youtube.com/@WeRNewsLive