T20 वर्ल्ड कप का मुकाबला हो चुका है खास, जीत के लिए देना होगा एक दूसरे को मात

T20 वर्ल्ड कप में सुपर-8 टीमों का चयन हो चुका है. टीमों को दो – दो ग्रुपों में बांटा गया है. दोनों ग्रुपों की टीमों का आपस में मुकाबला होगा और टॉप में रहने वाली दोनों टीमों को सेमीफाइनल में जगह मिलेगी. ग्रुप 1 टीमों में भारत, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया की टीम शामिल है जबकि ग्रुप 2 में इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, USA और साउथ अफ्रीका को रखा गया है.

T20 वर्ल्ड कप का यह मुकाबला काफी ज्यादा इंटरेस्टिंग हो चुका है. सभी की निगाहें ग्रुप 2 की टीमों पर बनी हुई है. ग्रुप 2 के अब सिर्फ दो ही मैच बचे हैं लेकिन ग्रुप 2 की चारों टीमें अभी भी सेमी फाइनल की रेस में बरकरार हैं. इन चारों टीमों के मुकाबले में USA की स्थिति कुछ खास नहीं है. उसके सेमी फाइनल की रेस से बाहर होने की संभावना कुछ ज्यादा है.

साउथ अफ्रीका का सेमीफाइनल में पहुंचने का रास्ता बिल्कुल साफ है. उसे सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए वेस्टइंडीज को हराना होगा और वह डायरेक्ट सेमी फाइनल में पहुंच जाएगी लेकिन अगर वह अपना आखिरी मैच हार जाती है तो अपने नेट स्कोर से नीचे आ जाएगी और सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो सकती है. फिलहाल साउथ अफ्रीका का नेट स्कोर इंग्लैंड से ज्यादा और वेस्टइंडीज के मुकाबले कम है.

वहीं USA की टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए किसी चमत्कार की जरूरत पड़ सकती है. सुपर -8 में जगह बनाने के लिए USA की टीम को इंग्लैंड को एक बड़े अंतर के साथ हराना पड़ेगा. इतना ही नहीं उसे यह भी उम्मीद करनी होगी कि वेस्टइंडीज की टीम साउथ अफ्रीका को एक लंबे गैप के साथ शिकस्त दे दे.