वर्ल्ड कप में इंडिया नाम से खेलेगी या भारत नाम से खेलेगी टीम इंडिया

Team India | नई दिल्ली में वर्ल्ड कप 2023 की पहले टीम इंडिया के नाम को लेकर तेजी से चर्चा हो रही है। इस चर्चा के बीच, कई पूर्व क्रिकेटरों ने टीम इंडिया के नाम को ‘भारत’ में बदलने की बात की है। पूर्व कप्तान वीरेंद्र सहवाग ने इस मामले में अपनी राय दी है और बीसीसीआई से नामकरण की मांग की है। उन्होंने कहा कि भारतीय खिलाड़ियों की जर्सी पर ‘भारत’ लिखा जाना चाहिए। वर्ल्ड कप 2023 के आगाज़ के लिए तयारियाँ तेज़ी से चल रही हैं, लेकिन इस बार कुछ अलग होने की संभावना है। इस बार टीम इंडिया नहीं,बल्कि ‘भारत’ के नाम के साथ खेलेगी।

Team India | सुनील गावस्कर ने क्या कहा

Team India | पूर्व भारतीय क्रिकेट के दिग्गज सुनील गावस्कर भी इस नाम पर सहमत हैं। उन्होंने भी टीम के नाम को ‘भारत’ में बदलने के समर्थन में अपनी राय दी हैं। इस मुद्दे पर चर्चा करते हुए सहवाग ने एक ट्वीट में लिखा,”टीम इंडिया नहीं, टीम ‘भारत’. उन्होंने आगे कहा, इस वर्ल्ड कप में जैसे हम रोहित, कोहली, बुमराह, जड्डू के लिए चियर करें तो हमारे दिलों में ‘भारत’ हो और खिलाड़ी ऐसी जर्सी पहने जिस पर ‘भारत’ लिखा हो।

यह भी पढ़ें: लप्पू सा सचिन निकला बॉडी बिल्डर

Team India| 15 सदस्यीय का ऐलान

Team India | वर्ल्ड कप 2023 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय स्क्वाड का ऐलान हो चुका है, लेकिन कुछ बदलाव भी हो सकते हैं। भारतीय स्क्वाड में बदलाव की आखिरी तारीख 27 सितंबर है। इस बदलाव के पीछे की वजह और इसका आधिकारिक ऐलान अब तक नहीं हुआ है, लेकिन यह एक बड़ी चर्चा का विषय बन चुका है.

जिसमें कई पूर्व क्रिकेटरों और क्रिकेट जगत के उन्नत व्यक्तियों की भी राय मांगी जा रही है। विश्व कप की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी, और यह अपेक्षित है कि इस मुद्दे पर हो रही चर्चा और नाम का निर्णय इस अहम खिलाड़ी घटना के आगाज़ से पहले तय हो जाएगा।

अन्य खबरों के लिए देखें हमारा You Tube : https://youtube.com/@WeRNewsLive