टीम इंडिया का नया शेड्यूल, कौन बना नया कप्तान

T20 वर्ल्ड कप 2024 जीतने के बाद टीम इंडिया अपने नए मिशन की तैयारी के लिए जुट गई है. टीम इंडिया ने T20 वर्ल्ड कप 2024 में साउथ अफ्रीका को सात रनों से मात देकर ट्रॉफी अपने नाम की. वहीं अब टीम इंडिया फरवरी 2025 तक कुल 6 द्विपक्षी सीरीज हैं. इन सीरीज में से तीन सीरीज विदेशी जमीन पर और तीन सीरीज घरेलू मैदान पर खेली जाएंगी. आईए जानते हैं इंडियन टीम के आने वाले मुकाबलों के शेड्यूल के बारे में.

शुभमन गिल को T20 का नया कप्तान घोषित किया गया है. T20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मुकाबले में जीत हासिल करने के बाद ही रोहित शर्मा और विराट कोहली ने T20 फॉर्मेट से संन्यास ले लिया था जिसके बाद T20 के नए कप्तान की जंग शुभमन गिल ने जीत ली है. टीम इंडिया जल्द ही जिंबॉब्वे दौरे के लिए रवाना होने वाली है. जहां उसे T20 मैचों की 5 सीरीज खेलनी होंगी. इसके बाद लगातार टीम अपने शेड्यूल के चलते बिजी रहने वाली है.

वर्ल्ड कप जीतने के बाद जिंबॉब्वे सीरीज, टीम इंडिया का नया आगाज है. इसके बाद इंडियन टीम एक सीरीज श्रीलंका की सर जमीं पर खेलेगी. इसके बाद इंडियन टीम की टक्कर अपने होम ग्राउंड में बांग्लादेश और उसके बाद न्यूजीलैंड के साथ होगी. इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर पांच टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. वहीं फरवरी में इंडिया अपने घरेलू मैदान में इंग्लैंड के साथ भिड़ेगा. यह मैच चैंपियंस ट्रॉफी के ठीक पहले खेला जाएगा.

इस द्विपक्षी सीरीज के बाद सभी की निगाहें चैंपियंस ट्रॉफी पर होगी. भारत की 140 करोड़ की आबादी एक बार फिर से चाहेगी कि इंडिया T20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद चैंपियंस ट्रॉफी का विजेता बने खैर इसके लिए टीम के पास काफी लंबा टाइम है लेकिन अभी टीम अपने इन आने वाले शेड्यूलस पर फोकस कर रही है.