टीम इंडिया की घर वापसी, बाजे गाजे के साथ हुआ स्वागत

टीम इंडिया ने बारबाडोस की धरती पर इतिहास रच दिया. टीम ने साउथ अफ्रीका की टीम को 7 रनों से हराकर T20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी अपने नाम की. इंडियन टीम T20 फॉर्मेट में खेले गए वर्ल्ड कप में दूसरी बार विजयी हुई है. 17 साल बाद टीम ने T20 वर्ल्ड कप के खिताब को अपने नाम किया. बारबाडोस की सर जमीन पर तिरंगा गाड़ने के बाद टीम इंडिया घर वापसी कर चुकी है जहां पर उसका स्वागत बाजे गाजे के साथ किया गया. सभी को टीम इंडिया के वापस लौटने का बेसब्री से इंतजार था लेकिन मौसम की वजह से उसे वापस लौटने में देरी हो गयी थी.

घर वापसी के बाद टीम सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुलाकात करेगी इसके बाद वह विक्ट्री परेड में भी शामिल होगी. टीम को आईटीसी मौर्या होटल में ठहराया गया है. जहां पर अपनी फेवरिट टीम की झलक पाने के लिए उनके फैंस उनका इंतजार कर रहे हैं. क्रिकेट प्रेमियों ने इंडियन टीम के समर्थन में नारेबाजी भी की.

आईटीसी मौर्य होटल में टीम के वेलकम की काफी ग्रैंड तैयारी की गई थी. होटल के मालिक ने एक बड़ा सा केक टीम के लिए तैयार करवाया था. यह स्पेशल केक टीम इंडिया को जीत की बधाई देने का एक तरीका है. जिसे टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने काटा. इस केक कटिंग सेरेमनी में रोहित के साथ विराट कोहली और कोच राहुल द्रविड़ भी शामिल रहे.

T20 वर्ल्ड कप चैंपियन टीम के इंडिया लौटने के बाद से ही इंडियन फैंस का जोश अपने चरम पर है. वह टीम का ढोल नगाड़ों से स्वागत कर रहे हैं. दिल्ली एयरपोर्ट से लेकर के आईटीसी मौर्या होटल तक क्रिकेट फैंस ढोल और नगाड़ों के साथ नाचते दिखे. वहीं टीम के कुछ खिलाड़ी भी अपने फैंस की खुशी में शरीक होने पहुंचे और उनके साथ नाचते हुए दिखाई दिए.