हिंदुस्तान का धन हिंदुस्तानियों पर होगा खर्च, राहुल गांधी ने मौजूदा सरकार पर कसा तंज

चुनाव के समय कांग्रेस सरकार ने किसानों से वादा किया था कि वह उनके सरकार आने के बाद वह किसानों का दो लाख रुपए तक का कर्ज माफ कर देंगे तेलंगाना में कांग्रेस सरकार की जीत के बाद किसानों का दो लाख रुपए तक का कर्ज माफ कर दिया गया है साथ ही कांग्रेस पार्टी ने कहा है कि उसने किसानों के लिए अपने न्याय संकल्प को पूरा करने के लिए एक कदम उठाया है.

तेलंगाना में कांग्रेस की रेवत रेड्डी सरकार ने किसानों के दो लाख तक के खर्च को माफ करने का ऐलान कर दिया है बीती सरकार ने अपने 10 साल के पूरे कार्यकाल में किसानों का सिर्फ 28 हजार करोड़ तक का खर्च ही माफ किया था इस कर्ज माफ की जानकारी खुद राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट से दी. राहुल ने अपने एक्स अकाउंट से एक पोस्ट करते हुए लिखा कि “तेलंगाना के किसान परिवारों को बधाई!

कांग्रेस सरकार ने आपके 2 लाख रू तक के सभी ऋण माफ कर ‘किसान न्याय’ के संकल्प को पूरा करने की दिशा में ऐतिहासिक कदम बढ़ाया है – जो 40 लाख से ज़्यादा किसान परिवारों को कर्ज़ मुक्त बनाएगा. जो कहा, कर के दिखाया – यही नियत है और आदत भी.

कांग्रेस सरकार का मतलब है – राज्य का खजाना किसानों और मज़दूरों समेत वंचित समाज को मज़बूत बनाने में खर्च होने की गारंटी, जिसका उदाहरण है तेलंगाना सरकार का यह फैसला.

हमारा वादा है – कांग्रेस जहां भी सरकार में होगी, हिंदुस्तान का धन ‘हिंदुस्तानियों’ पर खर्च करेगी, ‘पूंजीपतियों’ पर नहीं.”

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी इस पूरे मैटर पर अपना रिएक्शन दिया उन्होंने भी अपने एक्स अकाउंट से एक पोस्ट किया जिसमें उन्होंने लिखा कि
“तेलंगाना में कांग्रेस पार्टी ने किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया था. उस वादे को पूरा करते हुए हमारी तेलंगाना सरकार ने फैसला लिया है कि किसानों के कर्ज माफ किए जाएंगे. इससे कर्ज में डूबे 40 लाख किसानों को राहत मिलेगी.

कांग्रेस मानती है कि देश का सारा धन देश की जनता का है और उसे जनता की भलाई में ही खर्च होना चाहिए. हमने राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भी किसानों का कर्ज माफ किया था. जब केंद्र में हमारी सरकार थी तो देश भर के किसानों का 72,000 करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया गया था.

कांग्रेस पार्टी किसानों, मजदूरों, आदिवासियों, दलितों, वंचितों और मध्य वर्ग के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है.”