रुकिए! कार खरीदने जा रहे हैं आप, अगले महीने होने जा रही है इन गाड़ियों की धमाकेदार इंट्री

Car Launching in July: अगले महीने, अर्थात जुलाई 2023, ऑटोमोटिव इंडस्ट्री के लिए एक महत्वपूर्ण वक्तव्य होने की आशा है. कई कार निर्माता कंपनियां अपनी गाड़ियों की लॉन्चिंग की घोषणा कर चुकी हैं, जो विभिन्न सेगमेंट में सम्मिलित होंगी. इस लिस्ट में और भी कई नाम शामिल हो सकते हैं, लेकिन अभी तक कार निर्माता कंपनी द्वारा तीन महत्वपूर्ण लॉन्चिंग जुलाई में तय हुई हैं, जिनके बारे में हम आपको आगे बताने जा रहे हैं.

Hyundai Exter

हुंडई अगले महीने अपनी नई माइक्रो एसयूवी के रूप में एक्सटर को भारतीय बाजार में प्रस्तुत करने के लिए पूरी तैयारी में है. इसकी लॉन्चिंग तिथि 10 जुलाई तय की गई है. यह कार कंपनी की सबसे किफायती गाड़ी होगी, और हुंडई वेन्यू के नीचे एसयूवी पोर्टफोलियो में स्थान पाएगी. बाजार में इसकी सीधी प्रतिस्पर्धा टाटा पंच और सिट्रोएन सी3 के साथ होगी. एक्सटर में केवल 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन होगा, जिसकी पावर आउटपुट 83 पीएस तक होगी. इसके साथ ही सीएनजी किट भी होगी. इसमें इलेक्ट्रिक सनरूफ, डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, कनेक्टेड टेक्नोलॉजी और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर भी शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें: हुंडई एक्सटर और मारुति फ्रोंक्स में कौन है बेहतर, देखिए फूल कंपेरिजन

Maruti Suzuki Invicto

अगले महीने, मारुति टोयोटा की इनोवा हाइक्रॉस के रीबेज वर्जन की लॉन्चिंग करने की योजना बना रही है, और इसकी बिक्री नेक्सा आउटलेट के माध्यम से होगी. मारुति सुजुकी इस एमपीवी कार को 5 जुलाई को लॉन्च करने की तैयारी में है. इसकी बुकिंग आज, यानी 19 जून से शुरू हो जाएगी. उम्मीद की जा रही है कि इस कार को 2.0 लीटर पेट्रोल और 2.0 लीटर मज़बूत हाइब्रिड पेट्रोल वेरिएंट्स के साथ उपलब्ध कराया जा सकता है, और इसकी कीमत इनोवा हाइक्रॉस से कुछ ऊपर हो सकती है.

Kia Seltos Facelift

यह कार अगस्त से भारतीय बाजार में उपलब्ध होगी. इसकी बारीकियों में बहुत बदलाव की उम्मीद नहीं है, लेकिन कंपनी इसे थोड़े मेकओवर के साथ पेश करने की योजना बना रही है. उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इस कार में उन फीचर्स की पेशकश करेगी जो इसके विश्वव्यापी वेरिएंट में मौजूद हैं. इसमें एक्सटीरियर में हल्के-फुल्के बदलाव के साथ-साथ केबिन का रिडिजाइन भी किया गया है, और इसमें पैनोरामिक सनरूफ, एडीएएस टेक्नोलॉजी जैसी सुविधाएं भी होंगी. इसके साथ ही, नई फेसलिफ्टेड सेल्टोस में 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन उपयोग किया जा सकता है, जो 160 पीएस की पावर उत्पन्न करेगा.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें