हिंद महासागर में पलटा CHINA का ये जहाज, 39 लोग हुए लापता, जांच में जुटी रेस्क्यू ऑपरेशन की टीम

China News: हिंद महासागर में मंगलवार को एक चीईनीज मछली पकड़ने का जहाज पलट गया. इस जहाज में सवार 39 लोगों का अब तक कोई पता नहीं लगाया जा सका है. सीजीटीएन के अनुसार, चालक दल के सदस्यों में 17 चीनी, 17 इंडोनेशिया के और पांच फिलीपींस के नागरिक शामिल थे. इस घटना के बाद लपाता लोगों की तलाश जारी है. आपको बता दें कि मंगलवार को तड़के 3 बजे जहाज हिंदमहासागर में पलट गया.

लापता लोगों की नहीं हो सकी पहचान

ANI की खबर के मुताबिक सीजीटीएन की रिपोर्ट के मुताबिक अब तक लापता लोगों की पहचान नहीं हो सकी है. वहीं लापता चालक दल के सदस्यों की तलाशी का सर्च ऑपरेशन अब भी जारी है. अल जजीरा के मुताबिक चीनी रिपोर्टों ने डूबने के सटीक जगह की पहचान नहीं कर पाई और सिर्फ यह बताया गया कि हादसा हिंद महासागर के मध्य हुआ था जो दक्षिण एशिया और अरब प्रायद्वीप से लेकर पूर्वी अफ्रीका और पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया तक फैला हुआ है.

चीनी राष्ट्रपति ने दिए ये निर्देश

चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने हिंद महासागर में हुए इस हादसे के बाद बाद सभी बचाव कार्यों का आदेश दिया है. साथ ही शी जिनपिंग ने चीनी कृषि और ग्रामीण मामलों के मंत्रालय, चीनी परिवहन मंत्रालय और शेडोंग प्रांत को स्थिति को सत्यापित करने और अतिरिक्त बचाव बलों को तैनात करने के लिए तुरंत आपातकालीन तंत्र को एक्टिव करने का निर्देश दिया है.