फिर से दुनिया के सबसे अमीर आदमी बनने के करीब पहुंचे अडानी, दो अरबपतियों को छोड़ा पीछे

Top Millionaire List : दुनिया के टॉप अरबपतियों की लिस्ट में एक बार फिर से गौतम अडानी लंबी छलांग लगाते नजर आ रहे हैं. जहां सोमवार को गौतम अडानी अपनी संपत्ति में 2.92 अरब डॉलर का बढ़ोतरी के साथ 20वें पायदान पर पहुंच गए थे, वहीं उसके ठीक 24 घंटे के अंदर ही दो अन्य अरबपतियों को उन्होंने पछाड़ दिया है. गौतम अडानी इन दो छलांगों के साथ अब विश्व के 18वें सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं. ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्स के अनुसार, रातभर में ही गौतम अडानी की नेटवर्थ 2.14 अरब डॉलर जो तकरीब 17,780 करोड़ रुपये है. 

Top Millionaire List | गौतम अडानी की नेटवर्थ यहां पहुंची

अचानक गौतम अडानी की संपत्ति में 2.14 अरब डॉलर की उछाल के बाद वे विश्व के टॉप मिलेनियर्स की सूची में 18वें पायदान पर पहुंच गए हैं. ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्स के अनुसार, उनकी संपत्ति में हुई ताजा बढ़ोतरी के बाद उनकी नेटवर्थ बढ़कर अब 65.9 अरब डॉलर हो गई है. विगत दो कारोबारी दिन शुक्रवार व सोमवार को अडानी अडानी की शेयरों ने शेयर बाजार में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए हरे निशान पर बिजनेस करते नजर आए. Adani Group का मार्केट कैपिटलाइजेशन भी शेयरों में आई तेजी के चलते 11 लाख करोड़ के पार पहुंच गया.

यह भी पढ़ें: Up में 920 पदों के लिए निकली डायरेक्ट भर्ती, जल्द करे आवेद

Top Millionaire List | इन दो अरबपतियों को पछाड़ा

गौतम अडानी ने रात भर में ही 18वें और 19वें नंबर पर मौजूद दो अरबपतियों को पछाड़ दिया है. अडानी की संपत्ति में अचानक आए 2.14 अरब डॉलर के उछाल के बाद उन्होंने 18वें नंबर पर मौजूद Charles koch और 19वें पायदान पर मौजूद Julia Flesher Koch & Family को पीछे कर दिया है.

यह भी पढ़ें: पूर्व इसरो चीफ ने बताया चंद्रयान-3 का लैंड होना कितना मुश्किल

Top Millionaire List | मुकेश अंबानी से इतना पीछे अडानी

करोड़पतियों की लिस्ट की बात करें तो मुकेश अंबानी भी अडानी के साथ लंबे समय से करोड़पतियों की लिस्ट में अपना कब्जा जमाए बैठे हुए हैं. अडानी के शेयर्स में अचानक उछाल के कारण उनका मुकेश अंबानी की संपत्ति से फासला थोड़ा कम हो गया है. आपको बता दें कि 94.6 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ रिलायंस चेयरमैन मुकेश अंबानी अमीरों की लिस्ट में 11वें स्थान पर काबिज हैं.

अन्य खबरों के लिए देखें हमारा You Tube : https://youtube.com/@WeRNewsLive