शनि के कुंभ में वक्री होने से बनेगा ‘त्रिकोण राजयोग’, इन राशियों को होगा फायदा

Shani Vakri 2023 : कर्मफलदाता कहे जाने वाले शनि देव (Shani Dev) जब कभी भी अपनी राशि बदलकर दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं, तो इसका प्रभाव प्रत्येक राशि पर कुछ ना कुछ जरूर पड़ता है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के मुताबिक शनि देव हर इंसान को उसके अच्छे या बुरे कर्मों का फल जरूर देते हैं. यही वजह है कि कई लोग शनि (shani gochar 2023) का नाम सुनते ही डर जाते हैं. वहीं जो लोग न्यायप्रिय रहते हैं, उन्हें शनि की पीड़ा नहीं झेलनी पड़ती है.ज्योतिष शास्त्र की गणना के मुताबिक शनि देव आगामी 17 जून 2023 को कुंभ राशि से वक्री अवस्था में पहुंच जाएंगे. व्रकी (Shani Vakri) अवस्था का मतलब उल्टी चाल से होता है. ऐसे में ज्योतिष के जानकारों के मुताबिक शनि के वक्री होने से त्रिकोण राजयोग का निर्माण होगा. आइए जानते हैं कि इस त्रिकोण राजयोग से फायदा किन-किन राशियों को होगा.

वृषभ राशि | Taurus

ज्योतिष के मुताबिक शनि का वक्री होना वृषभ राशि वालों के लिए बेहद खास रहने वाला है. दरअसल इस राजयोग से इस राशि के जातकों को खास लाभ प्राप्त हो सकता है. इसके साथ ही जीवन मे सुख, समृ्द्धि का भी आगमन होने वाला है. इसके अलावा इस दौरान नई संपत्ति की खरीदारी कर सकते हैं. निवेश से लाभ का योग बनेगा. आमदनी में बढ़ोतरी का भी संकेत है. करियर में नई ऊंचाई हासिल कर सकते हैं.

मिथुन राशि | Gemini

मिथुन राशि वालों के लिए वक्री शनि बेहद शुभ साबित होने जा रहे हैं. दरअसल इस राजयोग से इस राशि से संबंधित जातको को तागड़ा लाभ हो सकता है. ज्योतिषीय गणना के आधार पर इस राशि में शनि देव 9वें भाव में त्रिकोण राजयोग का निर्माण करने जा रहे हैं. ऐसे में जो लोग शिक्षा जगत से जुड़े हैं या जो नौकरी की तैयारी में लगे हैं, उन्हें विशेष लाभ होगा. प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता प्राप्त हो सकती है. इसके अलावा नौकरी में प्रमोशन का भी योग बन रहा है.

सिंह राशि | Leo

सिंह राशि में शनि का वक्री होना किसी वरदान से कम नहीं है. दरअसल इस दौरान सिंह राशि वालों के आत्मविश्वास में भरपूर बढ़ोतरी होगी. आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी और धन लाभ के कई अवसर प्राप्त होंगे. इसके साथ ही सामाजिक मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी. नई नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है. नौकरी और रोजगार में उन्नति का अवसर मिलेगा.