किसान आंदोलन के समय मोदी सरकार ने दी थी Twitter बंद करने की धमकी? जानें सच्चाई…

Twitter CEO News update: ट्विटर के पूर्व सीईओ (CEO) और को-फाउंडर (Co Founder) जैक डोर्सी (Jack Dorsey) ने केंद्र की मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला है. एक विदेशी न्यूज़ चैनल को इंटरव्यू देते समय जैक डोर्सी ने भारत सरकार के ऊपर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. जैक डोर्सी के अनुसार, भारत में जब किसान आंदोलन चल रहा था. उस दौरान भारत सरकार की ओर से ट्विटर (Twitter) के कई अकाउंट को ब्लॉक करने के लिए कंपनी पर दबाव डाला जा रहा था. जैक डोर्सी के अनुसार, भारत में ट्विटर को बैन करने की धमकी भी सरकार की तरफ से दी गई थी. ट्विटर के पूर्व सीईओ का बयान सामने आने के बाद केंद्र की मोदी सरकार में खलबली मच गई है.

जैक डोर्सी ने भारत सरकार के खिलाफ कहीं ये बातें

ट्विटर (Twitter) के पूर्व सीईओ (CEO) जैक डोर्सी ने एक इंटरव्यू के दौरान भारत सरकार पर काफी गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने साल 2020 में दिल्ली में हुए किसान आंदोलन के दौरान भारत सरकार के तानाशाही रवैया को उजागर किया है. इस दौरान उन्होंने बताया कि उनके पास भारत सरकार की तरफ से सरकार के विरोध में एक्टिव ट्विटर अकाउंट को बंद करने की मांग की गई थी.

जैक डोर्सी ने भारत सरकार द्वारा ट्विटर कर्मचारियों के घर छापे मारने की बात का भी खुलासा किया. जैक डोर्सी ने भारत सरकार के खिलाफ यह भी कहा कि आपकी तरह तुर्की में भी उन्हें ट्विटर को बंद करने की धमकी दी गई थी.

भारत सरकार के केंद्रीय मंत्री ने दिया बयान

जैक डोर्सी को लेकर भारत सरकार के केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर का कहना है कि जैक डोर्सी ने बीते 3 सालों में भारतीय कानून की संप्रभुता को नुकसान पहुंचाने का प्रयास किया है, वह स्वयं ही भारतीय कानून का पालन नहीं कर रहे थे. उनके द्वारा दिए गए सारे बयान झूठे हैं और ना ही उनके व उनकी टीम के द्वारा नियमों का उल्लंघन किए जाने पर किसी को जेल हुई और ना ट्विटर बैन हुआ.

जैक डोर्सी के बयान के बाद विपक्ष हुआ हमलावर

ट्विटर के पूर्व सीईओ का बयान आने के बाद कांग्रेस की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है. इस दौरान उन्होंने लोकतंत्र की जननी में लोकतंत्र की हत्या विषय को लेकर भारत सरकार को घेरने की योजना बना ली है.

ये भी पढ़ें:- Canada से भारतीय छात्रों की जबरन वतन वापसी पर लगी रोक, कैबिनेट मंत्री ने जताया आभार

राज्यसभा सांसद संजय राऊत ने भी जैक डोर्सी के बयान का समर्थन करते हुए लिखा कि कैसे पर्दे के पीछे लोकतंत्र का गला घोंटा जा रहा है. इस मामले में कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने भी जैक डोर्सी को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए भारत सरकार को बेनकाब करने की बात कही है.

किसान आंदोलन से चर्चा में आए भाकियू राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने ट्विटर के पूर्व सीईओ का समर्थन किया है. उनका कहना है कि इसी वजह से आंदोलन के दौरान फेसबुक और ट्विटर पर हमें बेहतर समर्थन प्राप्त नहीं हो पाया.

भारत सरकार के पक्ष में भी बोली जनता

हालांकि जैक डोर्सी के बयानों को लेकर कई लोगों का ऐसा मानना है, कि जैक डोर्सी इतने सालों से चुप क्यों थे? आखिर राहुल गांधी के यूएसए दौरे के बाद ही ऐसी बातें सामने क्यों आ रही है? कई लोगों ने तो यह तक कह दिया कि पप्पू अमेरिका टाइम पास के लिए नहीं गया, बल्कि वह भारत सरकार के खिलाफ साजिश रच रहा था.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें