प्रियंका गांधी के वाराणसी से चुनाव लड़ने की अटकलों पर आया भाजपा का रिएक्शन, कही ये बड़ी बात

UP Election | 2024 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के लिए प्लान तैयार कर लिया है. राहुल गांधी के अमेठी से चुनाव लड़ने का ऐलान यूपी कांग्रेस के नए अध्यक्ष अजय राय ने कर दिया है. नए अध्यक्ष अजय राय अमेठी ही नहीं वाराणसी से प्रियंका गांधी वाड्रा के भी चुनावी मैदान में उतरने के संकेत दे रहे हैं. ऐसे में सभी राजनीतिक दलों को लगने लगा है कि दिल्ली का सफर यूपी की डगर से ही पूरा होगा. दिए गए बयान और वर्तमान हालात को देखते हुए प्रतीत हो रहा है कि देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में कांग्रेस अपनी खोई हुई सत्ता वापस पाने के प्लान बनाने में जुट गई है. हालही में कांग्रेस के बने यूपी प्रदेश अध्यक्ष ने ऐलान किया है कि पूर्व अमेठी सांसद राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ेंगे.

UP Election | अमेठी से फिर राहुल स्मृति होंगे आमने सामने

अगर इस बयान को सही माना जाए तो एक बार फिर से राहुल गांधी और स्मृति ईरानी की अमेठी में टक्कर देखने को मिलेगी. राहुल गांधी और स्मृति ईरानी अमेठी के सियासी मैदान में कुल 2 बार आमने-सामने आ चुकें हैं जहां एक-एक बार जीत दर्ज कर दोनों नेताओं ने मुकाबला एक-एक से टाई किया है. राहुल गांधी ने साल 2014 के लोकसभा चुनाव में लगभग 90 हजार वोट से जीत अपने नाम की थी तो वहीं स्मृति ईरानी ने साल 2019 में करीब 55 हजार वोटों से अपने नाम जीत दर्ज की थी.

यह भी पढ़ें: हरियाणा कैबिनेट की अहम बैठक, 3 राज्य पुलिस पुरस्कारों के लिए SOP को दी गई मंजूरी

UP Election | 3 बार अमेठी से जीते राहुल गांधी

लगभग 21 साल बाद कांग्रेस को साल 2019 में अमेठी की सीट से हार मिली थी. अमेठी में राहुल के सफर की बात की जाए तो अमेठी की जनता ने राहुल को भरपूर प्यार दिया और 3 बार जीता अमेठी का सांसद बनाया. साल 2004 में राहुल गांधी यहां से पहली बार सांसद बने. राहुल पर यहां की जनता ने साल 2009 के लोकसभा चुनाव में दोबारा भरोसा जताया. वहीं राहुल ने साल 2014 में यहां से जीत दर्ज कर हैट्रिक लगाई.

यह भी पढ़ें: पत्नी ने छाते से की पिटाई पति ने मारा मुक्का, रेलवे ट्रैक पर गिरे शख्स की रेल की चपेट में आने से हुईं मौत

UP Election | अमेठी से गांधी परिवार का पुराना नाता

कांग्रेस और गांधी परिवार का अमेठी सीट से पुराना नाता रहा है. अमेठी की जनता ने गांधी परिवार को खूब प्यार दिया. गांधी परिवार के चार सदस्य 4 बार राजीव गांधी, 1 बार संजय गांधी, 1 बार सोनिया गांधी, और 3 बार राहुल गांधी अमेठी की जनता ने सर आंखों में बिठाया. बीजेपी यूपी कांग्रेस के नए अध्यक्ष के बयान को चर्चा में रहने वाला स्टंट बता रहीं हैं.

यह भी पढ़ें: भगवा कपड़ों में बॉर्डर से अमेरिकी महिला गिरफ्तार, कर रही थी सीमा हैदर जैसा ‘कांड’

UP Election | प्रियंका के चुनाव लड़ने की अटकलों पर BJP का रिएक्शन

सिर्फ अमेठी ही नहीं बल्कि कांग्रेस प्रधानमंत्री मोदी के सांसदी क्षेत्र वाराणसी में भी चुनावी तैयारियां करते नजर आ रही हैं. कांग्रेस के यूपी अध्यक्ष अजय राय ने प्रियंका गांधी वाड्रा के चुनाव रण में कूदने के संकेत दिए हैं. प्रियंका गांधी के बीते 2 लोकसभा चुनाव में वाराणसी से चुनाव लड़ने की अटकलें लगाई जा रही थीं. दोनों ही बार प्रियंका गांधी ने वाराणसी ही नहीं किसी दूसरी भी सीट से भी चुनाव नहीं लड़ा. कई नेता इस बार पीएम मोदी के खिलाफ प्रियंका को वाराणसी से चुनाव लड़ने की सलाह दे चुके हैं. यूपी में भाजपा नेता सिद्धार्थ नाथ सिंह प्रियंका की वाराणसी में जमानत जब्त होने की बात कह रहे हैं.

अन्य खबरों के लिए देखें हमारा You Tube : https://youtube.com/@WeRNewsLive