UP Nikay Chunav Result: बाबा चाप रहे, माफिया हांफ रहे…’ जैसे नारों से BJP ने जीता जनता का दिल, ये स्लोगन रहे खास

यूपी निकाय चुनाव में बीजेपी ने बड़ी ने बड़ी जीत हासिल की है. बता दें कि सभी 17 नगर निगम में भाजपा के महापौर बने हैं. इससे पहले साल 2017 में हुए चुनाव के दौरान 16 नगर निगम थे, जिसमें से बीजेपी ने 14 सीटों पर जीत दर्द की थी. राजनीति के जानकारों का कहना था कि यह चुनाव 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव का रिहर्सल है. यूपी निकाय चुनाव में इस बार कुछ नारे और स्लोगन लोगों की जुबान पर बैठ गए. आइए जानते हैं कि नारों और स्लोगन्स नें जनता का दिल जीत लिया.

बाबा चाप रहे हैं, माफिया हांफ रहे…’

यूपी निकाय चुनाव में इस बार कई नारे दिए गए. जिसमें ‘बाबा चाप रहे हैं, माफिया हांफ रहे…’, ‘नो कर्फ्यू, नो दंगा, यूपी में सब चंगा…’, ‘रंगदारी न फिरौती, अब यूपी नहीं किसी की बपौती…’, माफिया नहीं, महोत्‍सव हमारी पहचान है…’ सबसे अधिक बार लोगों की जुबान पर आए.

“माफिया नहीं, ‘महोत्सव’ हमारी पहचान है.”

आपको बदा दें कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने 25 मार्च को अपने दूसरे कार्यकाल की पहली वर्षगांठ मनाई थी. जिसमें सीएम योगी ने कहा कि बीजेपी के 6 साल के शासन में उत्तर प्रदेश को ”माफिया और गुंडा राज” के रूप में देखने की लोगों की धारणा बदली है. उन्होंने आगे कहा कि आज उत्तर प्रदेश में “माफिया नहीं, ‘महोत्सव’ हमारी पहचान है.”