कौशांबी मुठभेड़ में STF को मिली बड़ी कामयाबी, अपराधी मोहम्मद गुफरान को मार गिराया

Kaushambi Encounter Case: उत्तर प्रदेश के कौशांबी में स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने बड़ी कामयाबी हासिल की है. समदा चीनी मिल के पास हुई मुठभेड़ में, यूपी STF ने मोहम्मद गुफरान नामक अपराधी को ढेर कर दिया है. उस पर 1,25,000 रुपये का इनाम था. कौशांबी के एसपी ब्रिजेश श्रीवास्तव ने इस जानकारी की पुष्टि की है. आइए जानते हैं कौशांबी एनकाउनटर के बारे में विस्तार से.

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार जांच के दौरान ही अपराधी मोहम्मद गुफरान की पहचान की गई थी. यूपी एसटीएफ ने कौशाम्बी के मंझनपुर इलाके में समदा शुगर मिल के पास से मोहम्मद गुफरान को पकड़ा था. जिसके बाद फायरिंग शुरू हो गई. पुलिस के एनकाउंटर में सवा लाख का इनामी गुफरान मारा गया. गुफरान बाइक से कही जा रहा था जब एसटीएफ की टीम ने उसे पकड़ा. एनकाउंटर वाली जगह पर बाइक भी बरामद हुई.

ये भी पढ़ेंं: माफिया भाइयों की हत्या को लेकर आयशा नूरी पहुंची सुप्रीम कोर्ट, असद के एनकाउंटर पर उठाए सवाल

क्या है पूरा मामला?

एसटीएफ की टीम ने मंगलवार की सुबह गुफरान को घेरा जिसके बाद दोनों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. इस मुठभेड़ में आरोपी गुरफान मारा गया. गुरफान पर मर्डर और लूट समेत 7 मामलों में चार्जेस थे और उसकी तलाश जारी थी. गुरफान के खिलाफ 13 से ज्यादा अलग-अलग जिलों में केस दर्ज थे. एसटीएफ को गुरफान के कौशांबी जिले में होने की जानकारी मिली थी जिसके बाद टीम ने उसे गिरफ्तार करने के लिए जाल बिछाया. जानकारी के मुताबिक गुफरान के पास से एक कार्बाइन और एक पिस्टल मिली है. यूपी पुलिस और अपराधियों के बीच मुठभेड़ों की श्रृंखला में यह नवीनतम है. इससे पहले भी 10,900 से अधिक बार ऐसी मुठभेड़ हो चुकी हैं जिनमें 185 से अधिक अपराधी मारे गए हैं.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें