दलित की बेटी ने खटखटाई सीएम योगी की कुंडी तो बैंड भी बजा और बारात भी चढ़ी

UP Yogi Adityanath | दलित बेटी की एक गुहार पर सीएम योगी ने भेज दी पुलिस की फौज, छावनी बना दिया पूरा गांव जो कह रहे थे दलित बेटी की बारात ना चढ़ने देने की बात उन्होंने ही बारात के ऊपर बरसाये फूल.

UP Yogi Adityanath | योगी आदित्यनाथ जो ठान लेते हैं उसे फिर करके ही दम लेते हैं। योगी राज में किसी के साथ में अन्याय हो ये उन्हें बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं है। महिलाओ और बेटियों की सुरक्षा और मदद के लिए योगी के दरवाजे चौबीसों घंटे खुले रहते हैं। योगी के दरवाजे पर अगर किसी की गुहार सुनाई देते है तो उसकी लिखा पड़ी बाद में होती है पहले कार्यवाही शुरू हो जाती है। ऐसे में बात अगर किसी महिला या समाज विशेष के उत्पीड़न की आ जाये तो योगी आदित्यनाथ तुरंत एक्शन लेते हैं।

UP Yogi Adityanath | एक दलित बेटी ने सीएम योगी से जब मदद की गुहार लगाई तो उन्होंने पूरी की पूरी फौज भेज दी, उसके बाद बैंड भी बजा बारात भी चढ़ी और सब खुशी खुशी झूमे भी। योगी की सरकार में सबको सुरक्षा सबको न्याय के जो दावे किए जाते हैं। वो पूरे भी होते हैं। कई बार सवाल उठते हैं कि क्या ये केवल दावे हैं या फिर इसमें कुछ सच्चाई भी है? संभल से एक मामला सामने आया है जिसमें योगी सरकार के दावे की पुष्टि होती दिखी है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में दिवाली पर पटाखों पर सख्ती से बैन

UP Yogi Adityanath | उत्तर प्रदेश की पुलिस ने एक दलित की बेटी की बारात को सुरक्षा दी और शांतिपूर्वक शादी संपन्न करवाई गई। संगीनों के साये में हुई दलित की बेटी की इस शादी को 60 पुलिसकर्मियों ने सकुशल संपन्न करवाया। इस दौरान थाना प्रभारी ने शादी में 11 हजार रुपए का दान भी दिया।

UP Yogi Adityanath | शादी में बारात चढ़त के दौरान पुलिस सुरक्षा की मांग

UP Yogi Adityanath | दलित बेटी की शादी का ये पूरा मामला जनपद संभल के थाना जुनावई के गांव लोहामई का है। यहां दलित समाज के एक शख्स को अपनी बेटी की शादी के लिए पुलिस से गुहार लगानी पड़ी। वाल्मीकि समाज से आने वाले राजू चौहान ने बीते दिनों एसपी संभल से बेटी की शादी में बारात चढ़त के दौरान पुलिस सुरक्षा की मांग की थी। उसका कहना था कि गांव में दलित समाज के लोगों को सम्मानपूर्वक बैंड बाजे के साथ बारात निकालने नहीं दिया जाता है।

UP Yogi Adityanath | इसी के चलते राजू ने एसपी को शिकायती पत्र देकर पुलिस सुरक्षा की मांग की थी, जिस पर संभल पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्रा ने शख्स को भरोसा दिलाया कि उसकी बेटी की शादी न सिर्फ धूमधाम से होगी; बल्कि बारात चढ़त के दौरान पूरे समय पुलिस फोर्स तैनात रहेगी। दलित की बेटी की शादी में किसी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न न हो इसके लिए 60 पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई।

यह भी पढ़ें: 12 सितंबर को आ रहा है iPhone 15

UP Yogi Adityanath | हसीं खुशी विवाह संपन्न

UP Yogi Adityanath | वहीं, दुल्हन बनी रवीना की मां उर्मिला वाल्मीकि ने बताया कि उनके गांव में दलित समाज के लोगों की शादी में बैंड बाजा नहीं बजने दिया जाता था। एसपी से गुहार लगाई जिसके बाद पुलिस की मौजूदगी में बेटी की शादी की बारात चढ़ाई गई। लोहामई गांव में दलित समाज के लोगों की बारात नहीं चढ़ने दी जाती थी, जिसके लिए संभल पुलिस से गुहार लगाई। इसलिए भारी पुलिस बल की मौजूदगी में वैवाहिक कार्यक्रम कराया गया।

थाना जुनावई प्रभारी पुष्कर मेहरा ने बताया कि बारात चढ़त का कार्यक्रम सकुशल संपन्न करा दिया गया है। गांव में सुरक्षा के लिहाज से पुलिस बल को लगाया गया था। हसीं खुशी विवाह संपन्न हुआ है। लोगों में हर्ष का माहौल है। योगी की पुलिस की इस ततपरता को देखते हुए लोगों ने जमकर योगी आदित्यनाथ जिंदाबाद के नारे भी लगाये।

अन्य खबरों के लिए देखें हमारा You Tube : https://youtube.com/@WeRNewsLive