Renault-Nissan की नई 7 Seater में क्या-क्या मिलेगी सुविधाएं! आ सकते हैं ये नए फीचर्स

Renault-Nissan SUV: साल 2023 की शुरुआत में Renault और Nissan ने अपने ब्रांड के प्रोडक्ट एक्सपेंशन प्लान की घोषणा की थी। इसी के साथ ही बाजारों में 5,300 करोड़ रुपये के निवेश का भी ऐलान किया गया था। दोनों ही कार निर्माता कंपनियां है। दोनों कुल 6 प्रोडक्ट लाने की योजना बना रही हैं जिन्हें का निर्माण देश में ही किया जाएगा। इनमें 3 ऑल न्यू व्हीकल होंगे, जो दोनों कंपनियां आपस में साझा करेंगी। ये आने वाले Renault, Nissan मॉडल सेग्मेंट में ओवरलैप करेंगे लेकिन ये एक दूसरे से काफी अलग होंगे। योजना में ए-सेग्मेंट (New gen duster 5 and 7-seater) लाने की विशेष योजना है।

2025 तक भारत में लॉन्च होने की उम्मीद

दिए गए मीडिया के रिपोर्ट के मुताबिक, न्यू-जेन रेनो डस्टर का वर्ल्ड प्रीमियर साल 2023 के अंत तक हो जाएगा। वहीं, इंडिया में इसकी लॉन्चिंग (Launching) साल 2025 तक होने की उम्मीद है। Nissan अपनी नई डस्टर बेस्ड 5 और 7-seater MUV लाएगी लेकिन इस मॉडलों में अलग-अलग डिजाइन एलिमेंट, इंटीरियर बीट्स और सुविधाएं होने की संभावना है। आने वाली Renault, Nissan 7-seater SUVs को CMF-B प्लेटफ़ॉर्म पर निर्माण किया जा सकता है।

नई SUV में क्या-क्या मिलेंगे फीचर्स

उम्मीद की जा रही है कि आने वाली SUV में स्लीक एलईडी हेडलैंप, Narrow Front Grill, Engular Bumper और Boxy Bonnet होने की संभावना है। कयास यह लगाए जा रहे हैं कि 3rd Generation वाली Reno Duster और इसका निसान version को दो पेट्रोल इंजन – 1.5 ltr, 4 सिलेंडर नेचुरली एस्पिरेटेड और 1.5L Turbo GDi सिस्टम के साथ पेश किया जा सकता है।