UP में बिजली बकायेदारों के लिए खुशखबरी! छूट के साथ बिजली भरने का मौका दे रही Yogi सरकार

Uttar Pradesh Electricity: उत्तर प्रदेश में रहने वालों के लिए अच्छी खबर है. दरअसल यूपी की योगी सरकार बिजली बिल के बकाया भुगतान के लिए उपभोक्ताओं के लिए अच्छा मौका देने जा रही है. सरकार ने बिजली के बकायादारों के लिए एकमुश्त समाधान योजना लागू करने की घोषणा कर दी है. बता दें कि इस योजना से 45028 करोड़ रुपये की वसूली को गति मिलेगी. इसके साथ ही इस योजना से बकायादारों की संख्या भी कम होगी. यूपी में तमाम बिजली उपभोक्ता लंबे समय से इस योजना का इंतजार कर रहे हैं. जानकारी रहे कि प्रदेश में कुल 3.52 करोड़ बिजली उपभोक्ता हैं.

एकमुश्त योजना से किस-किस को मिलेगा फायदा

सीएम योगी आदित्यनाथ ने जिस एकमुश्त समाधान योजना को धरातल पर लाने का निर्देश दिया है. उसको लेकर उपभोक्ताओं में 100 फीसदी ब्याज माफी की उम्मीद जगी है. प्रदेश में मई 2023 तक करीब 45028 करोड़ रुपया बकाया है. जिसमें सिर्फ घरेलू बिजली उपभोक्ताओं का करीब 19122 करोड़ बकाया है. ऐसे ही दुकानदारों का कुल बकाया लगभग 2874 करोड़ है, जबकि किसानों का कुल बकाया करीब 3337 करोड़ है. ऐसे में एकमुश्त समाधान योजना लागू होने से बकाया वसूली अभियान को गति मिलेगी. जिसे लेकर किसान भी आशान्वित हैं.

ये भी पढ़ें: यहां से खदीदें सबसे सस्ता टमाटर, मिलेंगे 60-72 रुपये प्रति KG

14 लाख किसान कर रहे हैं इंतजार

मीडिया खबरों के मुताबिक, राज्य सरकार की ओर से किसानों को मुफ्त बिजली देने का वादा किया गया था. इस स्कीम को एक अप्रैल 2023 से लागू किया जाना था. हालांकि यह योजना अभी तक शुरू नहीं हो पाई है. ऐसे में लगभग 14 लाख किसान मुफ्त बिजली योजना का इंतजार कर रहे हैं.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें