Uttarakhand Love Jihad: उत्तरकाशी में लव जिहाद पर बवाल, दुकानों पर चिपकाए धमकी भरे पोस्टर

Uttarakhand Love Jihad: उत्तराखंड के उत्तरकाशी (Uttarkashi) में हुए नाबालिग लड़की के अपहरण मामले को लेकर बवाल मचा हुआ है. दरअसल उत्तरकाशी जिसे के पुरोला में हुए इस घटना में अब हिंदू संघठन के लोग सड़कों पर उतर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. हिंदू प्रदर्शकारियों ने मुस्लिम दुकानदारों (Muslim Shopkeeper) की दुकानों पर पोस्टर भी लगाए हैं. पोस्टरों के जरिए दुकान खाली करने की धमकी दी गई है. वहीं खबर यह भी है कि कुछ मुस्लिम दुकानदार वहां से पलायन कर रहे हैं. हालांकि पुलिस ने दुकानदारों के पलायन की खबर का पूरी तरह से खंडन किया है. इसके साथ ही पुलिस का कहना है कि स्थिति नियंत्रण में है. आइए आगे जानते हैं पूरा मामला.

आज तक की एक रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तरकाशी जिले के पुरोला में बीते 26 मई को एक मुस्लिम समेत दो युवकों ने हिंदू दुकानदार की नाबालिग बेटी की कथित तौर पर अपहरण करने की कोशश की गई थी. जिसके बाद कुछ स्थानीय लोगों ने नाबालिग लड़की को बचा लिया. बतया जा रहा है कि इस घटना के बाद पुरोला समेत आस-पास के इलाकों में लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. जिसके बाद देखते ही देखते पुरोला में मुस्लिमों के खिलाफ प्रदर्शन शुरू हो गए.

ये भी पढ़ें: Cyclone Biporjoy Latest Update: तेजी से बढ़ रहा है साइक्लोन बिपरजॉय, केरल-मुंबई में दिख रहा असर

बता दें कि पुरोला में विरोध प्रदर्शन के दौरान मुस्लिम दुकानदारों की दुकानों पर पोस्टर भी लगाए गए. इन पोस्टरों में लिखा था- लव जिहादों को सूचित किया जाता है कि 15 जून को होने वाली महापंचायत से पहले अपनी-अपनी दुकानें खाली कर दें. अगर ऐसा नहीं किया जाता है तो वह वक्त पर निर्भर करेगा. जानकारी रहे कि कथित पोस्टर देवभूमि रक्षा अभियान के तहत लगाए गए हैं.

ADG लॉ एंड ऑर्डर वी मुरुगेसन ने एक बयान में कहा है कि हाल ही में उत्तरकाशी, विकास नगर समेत अन्य क्षेत्रों में लोगों के पलायन की घटना सामने आई है. जिसको लेकर स्थानीय लोग बेहद परेशान हैं. इस घटना को लेकर FIR भी दर्ज की गई है. इलाके में शांति स्थिपित करने के लिए पुलिस अपना कर्तव्य निभा रही है. ऐसे में जो कोई भी कानून के साथ खिलवाड़ करेगा उसके विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें