शाह के मणिपुर दौरे से पहले फिर भड़की हिंसा! CM का दावा 40 आंतकी मार गिराए

Manipur Violence: मणिपुर में हिंसा थमने का नाम नहीं ले रहा है. बता दें कि यहां अलग-अलग जगहों पर हुई ताजा हिंसा से 2 लोगों की मौत हो गई है. इस घटना पर सीएम बिरेन सिंह ने दावा किया है कि सुरक्षबलों ने 40 उग्रवादियों को मार गिराया है. वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज मणिपुर के दौरे पर जाने वाले हैं. इसके पहले मणिपुर में भड़की हिंसा पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं. मणिपुर की राजधानी इंफाल के आस-पास उससे सटे कई इलाकों में हुई गोलीबारी की घटना में 2 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 12 से अधिक लोग घायल हैं. वहीं दूसरी ओर मणिपुर के सीएम बिरेन सिंह ने कहा कि कूकी समुदाय के उग्रवादियों ने नागरिकों को अपना निशाना बनाया.

सीएम बीरेन सिंह के मुताबिक उग्रवादियों ने AK-47, M-6 और स्नाइपर राइफल्स से लोगों पर फायरिंग की. जिसके बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए 40 उग्रवादियों को मार गिराया. जानकरी रहे कि पश्चिम इंफाल के उरीपोक में बीजेपी विधायक के घर में तोड़फोड़ की गई. जिसके बाद उनकी दो गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया.

अर्धसैनिक बलों को 140 टुकड़ियां तैनात

आपको बता दें कि मेइती समुदाय की तरफ से अनुसूचित जनजाति के दर्जे की मांग की गई थी. साथ ही इसके इसे लेकर बीते 3 मई को आदिवासी एकजुटता मार्च के आयोजन भी गिया गया था. जिसके बाद मणिपुर में हिंसा भड़क उठी थी. जिसमें अब तक 75 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी थी. मणिपुर में हालात स्थिर करने के लिए अर्धसैनिक बलों का सहारा लिया जा रहा है. इसके अलावा असम राइफल्स की करीब 140 टुकड़ियां तैनात करनी पड़ीं.

उग्रवादियों पर सरकार का बड़ा एक्शन

बताते चलें कि मणिपुर सरकार संवेदनशील इलाकों की पहचान उग्रवादियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के लिए अभियान चलाया जा रहा है. राज्य में हालात को सामान्य करने के लिए अर्धसैनिक बल, असम राइफल्स की लगभग 140 टुकड़ियां तैनात की गई है.