Virat Kohli के सफेद जूतों का क्या है राज? खुद बता दी वजह

New Delhi: विराट कोहली (Virat Kohli) इस समय दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में से एक हैं. उनके बल्ले से जब रन बरसता है तो गंदबाजों की सामत आ जाती है. वैसे ही लय में इस वक्त कोहली हैं और ICC World Test Championship में वह टीम इंडिया के लिए काफी उपयोगी साबित हो सकते हैं. अगर फाइनल मुकाबले में विराट का बल्ला गरजा तो कंगारुओं को परेशानी हो जाएगी. क्रिकेट में कई खिलाड़ियों की कुछ मान्यताएं रही है जिसे अंग्रेजी में सुपरस्टिन कहा जाता है कोहली के साथ भी कुछ ऐसा ही है.

कोविड-19 के दौर में विराट ने इस बात पर अम्ल किया था कि उनके भी कुछ ऐसे सुपरस्टिन हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) ने कोरोना के दौर में फुटबॉल की दुनिया के मशहूर मैनेजर पैप गर्दियोला से बात की थी और अपने राज के बारे में बताया था.

सफेद जूतों से लगाव

विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस विशेष बातचीत के वक्त बताया था कि उन्हें सफेद रंग के जूते (Shoes) काफी पसंद आते हैं, खासकर बल्लेबाजी करते हुए. विराट ने कहा कि वह सफेद जूते पहनकर खेलना पसंद करते हैं. कोहली का मानना है कि उनके लिए यह एक सुपरस्टिन है. उन्होनें कहा था कि जब वह सफेद जूते पहनते हैं तो अपनी जोन और अपने समय में रहते हैं, इस वजह से सफेद जूते उनसे बेहद करीब है.

ये भी पढ़ें: http://WTC Final 2023: फाइनल में टीम इंडिया के इस खिलाड़ी की होगी ‘अग्निपरीक्षा’, जानें वजह

इस बातचीत में गर्डियोला ने भी कोहली के जूते को लेकर सुपरस्टिन वाली कही थी. उन्होनें कहा कि जब वह खेला करते थे तब सभी जूते काले रंग के पहनते थे लेकीन एक दिन लाल जूते पहनकर आए तो उनके मैनेजर योहान क्रक ने उन्हें काले जूते पहनकर आने को कहा था.

फाइनल मैच में बिखेरेंगे जलवा

विराट कोहली (Virat Kohli) ने नवंबर 2019 से लेकर सितंबर 2022 तक इंटरनेशनल करियर (International Career) का सबसे बुरा वक्त देखा था. इस दौरान उनके बल्ले से रन निकल नहीं रहे थे. शतक के महारथी विराट के बल्ले से 3 साल तक एक भी शतक (Century) नहीं आया. साल 2019, नवंबर में उन्होनें अपने करियर का 70वां शतक जमाया था और फिर सितंबर 2022 में एशिया कप में अफगानिस्तान के सामने शतक जड़ा था.

प्रचंड फॉर्म में दिख रहे किंग कोहली

एशिया कप में शतक जमाने के बाद कोहली ने जो फॉर्म दखाई है उसने बता दिया कि वह अपने पुराने लय में लौट गए है. आईपीएल 2023 (IPL2023) में उन्होनें अपना असली रूप दिखाते हुए 2 शतक जड़ डाले. साल 2023 के आईपीएल सीजन में उन्होनें 14 मुकाबलों में 53.25 की औसत से 639 रन बनाए. इसी फॉर्म को लेकर किंग कोहली वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल (WTC Final) में पहुंचे हैं जो कंगारुओं के लिए हानिकारक हो सकता है.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें