विराट कोहली को पछाड़ देंगे बाबर आजम, इमरान खान ने किया बड़ा दावा

Virat vs Babar Record: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान खान ने एक बड़ा बयान दिया है जिसमें वह विराट कोहली और पाकिस्तान के मौजूदा कप्तान बाबर आज़म को लेकर बात करते हैं. उनकी मान्यता है कि बाबर आज़म में विराट कोहली को पीछे छोड़ने की क्षमता है. भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच हमेशा से एक दिलचस्प मुकाबला रहा है. हालांकि, विराट कोहली और बाबर आज़म में काफी अंतर है. कोहली आयु में बाबर से अधिक बड़े हैं और ये दोनों ही खिलाड़ी अपने तरीके से बेहद माहिर हैं. इसलिए, बाबर आज़म की तुलना कोहली से करना एक दुष्टप्रवृत्ति जैसा है.

एशिया कप और वर्ल्ड कप में देखने को मिलेगा भारत-पाक भिड़ंत

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान खान ने अपने बयान में कहा, “हालांकि मैंने हाल ही में क्रिकेट नहीं देखा है, लेकिन मेरी राय है कि विराट कोहली और बाबर आज़म एक ही क्लास के खिलाड़ी हैं. बाबर आज़म की क्षमता से विराट कोहली को आसानी से पीछे छोड़ा जा सकता है. मैंने जो देखा है, उससे यह साबित हो रहा है कि वह बहुत उत्कृष्ट खिलाड़ी है.”

ये भी पढ़ें: एमएस धोनी को लेकर गंभीर के कड़वे बोल, कहा- मार्केटिंग और पीआर ने उन्हें…

इस तरह रहा है विराट और बाबर का अंतर्राष्ट्रीय करियर

विराट कोहली ने 2008 में अपना अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू किया था, जबकि बाबर आज़म ने 2015 में इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा था. विराट कोहली अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में अब तक 498 मैच खेल चुके हैं. उन्होंने कुल 557 पारियों में 53.44 की औसत से 25,385 रन बनाए हैं, जबकि बाबर आज़म ने 281 पारियों में 49.87 की औसत से 12,270 रन बनाए हैं. कोहली ने अपने बल्ले से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 75 शतक जड़े हैं, जबकि बाबर आज़म ने 30 शतक लगाए हैं. ऐसे में विराट के सामने बाबर आजम के आंकड़े बौना साबित हो रहे हैं. विराट कोहली ने जो रिकॉर्ड्स बनाए हैं वो सबसे अलग और सर्वश्रेष्ठ है.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें