Quora से ऑनलाइन पैसा कमाने का तरीका, इस वेबसाइट से कमा सकते है 1000 से 2000 रुपये हर दिन

Online Paisa Kamane ka Tarika: अगर आप ऑनलाइन पैसा कमाना चाहते है तो इस पैसा कमाने के ऑनलाइन तरीके से हर रोज 1000 से 2000 रूपये कमा सकते है? इसके लिए आपको पैसा कमाने वाली वेबसाइट Quora पर रजिस्टर होना होगा. जिसके लिए आपको किसी भी तरह का कोई फ़ीस नहीं देनी होती है. घर बैठे पैसे कमाने का ये सबसे आसान और सरल तरीका है. तो चलिए जानते है Quora पर पैसे कैसे कमाये जा सकते हैं?

इस तरीके को सीखकर हर कोई पैसा कमा सकता है. इसको आप पार्ट टाइम जॉब की तरह काम भी कर सकते है. अगर आप पुरे दिन में 2 धन्टे भी काम करते है तो इस वेबसाइट से हर महीने 30000 से 50000 रुपये कमा सकते है. इसके लिए आपको किसी भी तरह की कोई ऑनलाइन ट्रेनिंग की जरूरत नहीं होती है बस आपको लोगो के सवालो का ज़बाब देना होता है.

Quora क्या है?

Quora एक वेबसाइट है जहाँ पर आप किसी से सवाल और जबाब कर सकते है. ये वेबसाइट हिंदी और अंग्रेजी दोनों में है. इस वेबसाइट पर लोग ऑनलाइन आकर अपने सवालो को पूछते है. और कई लोग है जो इन सवालों का जबाब देते है. यू कहे ये एक सवाल-जवाब वाली साइट है जिसमें लोग अलग अलग विषयों पर सवाल पूछ सकते हैं. अगर आप पूछे गए सवाल का जबाब जानते है तो दूसरे लोगों के सवालों का उत्तर दे सकते हैं।

इस वेबसाइट को ज्वाइन करने के लिए कोई भी व्यक्ति बिना किसी शुल्क के Quora पर साइन इन कर सकता है. इसके लिए गूगल या फेसबुक खाते का उपयोग करके डायरेक्ट लॉग इन कर सकते है।

Quora से पैसा कमाने का तरीका

Quora Partner Program एक ऐसा तरीका है जिसके माध्यम से आप सवाल पूछकर या उन सवालों के जवाब देकर पैसा कमा सकते हैं। अगर आप यह सोच रहे हैं कि सवालों या जवाबों के माध्यम से कैसे पैसे कमाए जा सकते हैं, तो इसके बारे में जानिए।

Quora पार्टनर प्रोग्राम के माध्यम से सवाल और जवाब देकर कुछ पैसे कमा सकते है. जब भी आप Quora वेबसाइट पर पूछे गए सवालो जा जबाब देते है. तो लोग आपसे जुड़े रहते है और आपके Quora पेज या प्रोफाइल के फोल्लोवेर्स भी बढते है. Quora Partner Program से पैसा कमाने के लिए आपको सवालो के जबाब को रेगुलर देना होता है.

Quora से पैसा कमाने के लिये समय समय पर सवाल जबाब देते रहना है. इसी बीच मे Quora अपनी ads रन करेगा और इस ads से आपको पैसा मिलता है. याद रहे Quora का Partner Program सिर्फ उन्ही लोगो को invitation भेज रहा है जो दुसरो की मदद करते है और सवालो के जबाब देते है.

किन लोगों को Quora अपने Program Partner में Invite करता है।

quora उन्ही लोगो को इनविटेशन भेजता है जो हर रोज quora पर सवाल पूछते है, दुसरो के सवालों का एक अच्छा जवाब देते है, किसी सवाल पर upvote या downvote करते है, शेयर करते है और किसी भी तरह की privacy policy को तोड़ते नही है quora उन्ही सब लोगो को invitation भेज रहा है।

आपको Quora partner का Invitation कैसे मिलेगा।

आइये मैं आपको बताउ की आपको quora का आमंत्रण कैसे मिल सकता है। quora का आमंत्रण प्राप्त करने के लिए सबसे पहले आपको एक Active quora यूजर बनना पड़ेगा। आपको रोजाना quora पर active होना होगा,आपको रोज कुछ प्रश्नो के उत्तर देना होंगे या कुछ प्रश्न पूछना होंगे, और कुछ ऐसे question आपको पूछने होंगे जो कुछ unique हो। इसके अलावा दूसरों के उत्तरो को उनकी गुणवत्ता के अनुसार अपवोट या शेयर भी करना होगा। अगर आपको किसी सवाल का जवाब पसंद आया हो तो उसको आप जरूर से upvote करे।

इन सब बातों के अलावा आपको ये भी याद रखना होगा की आप क्वोरा का कोई भी पॉलिसी या नियम ना तोड़े, ये सोचकर कभी quora पर जवाब दे कि आप quora program में शामिल होना चाहते है बल्कि ऐसा जवाब दे कि लोगो की आप मदद करना चाहते है।

अगर आप कुछ दिनों तक इन सभी rules को follow करते है तो मुझे विश्वास है की quora आपको भी इस प्रोग्राम मे आमंत्रित करेगा।

Quora से कितना पैसा कमा सकते है?

Quora से हम ads के जरिये पैसे कमा सकते है, जब आप quora पार्टनर प्रोग्राम में शामिल हो जाते है तो आपके द्वारा दिये किये गए सवालों पाए quora ads को show करता है, जिसमे हमको कुछ कमाई हो जाती है अब ये depend करता है कि आपका सवाल किस टॉपिक पर था, उस सवाल को किस यूजर ने कहा से देखा, पढ़ा वो यूजर किस देश का था इत्यादि। अगर ads की cpc high रहती है तो आपको $1 भी या फिर इस से ज्यादा भी मिल सकता है ये depend करता है आपके ads की cpc और user किस देश से देख रहा है अधिकतर india में cpc कम ही होती है इसलिए अगर आपको पैसे कमाने है तो कुछ unique सवाल करे,बेतुके सवाल न करे क्योंकि quora आपकी हर एक गतिविधियों पर नजर जरूर से रखता है।

आप अगर मेहनत करते है लोगो की मदद करते है उनके सवालो के अच्छे जवाब देते है, और उन जवाब पर काफी views आते है तो आप काफी अच्छा earn कर सकते है।

Quora के फायदे? Benefits of Quora पूरी जानकारी हिंदी में जाने।

Quora के बहुत सारे फायदे है, आज मैं आपको उन्ही सब फायदों के बारे में बताउगा तो आइए जानते है।

  • Unlimited traffic of Your Blog
  • Sell Product/Services
  • Blog/Youtube channel branding

1:Unlimited traffic of your blog- quora की मदद से आप अपने ब्लॉग पर बहुत सारा ट्रैफिक ला सकते है, जैसा कि आप सब लोग जानते है कि quora पर सवाल/जवाब करने के लिए एक बहुत ही बेहतरीन प्लेटफॉर्म है, जहाँ पर हम अपनी knowledge को शेयर करते है और जो जानकरी हमको नही पता होती वो सवाल quora पर कर सकते है, और वहाँ हमको अपने सभी सवालों के जवाब आसानी से मिल जाते है। अगर आप लोगो के सवालों का जवाब देंगे तो लोग आपके ब्लॉग पर आना शुरू करेगे, इस प्रकिया से हमे टट्रैफिक अपने ब्लॉग पर आसानी से मिल सकता है।

2:- Sell Product/Services- अगर आपका कोई बिज़नेस है आप अपना कोई product बेचना चाहते है तो आप quora के जरिये अपनी एक targeted audience को खोज सकते है और अपने product और services को बहुत ही आसानी से sell कर सकते है।
जब लोग आपके product को use करेगे, और उनको आपके product से फायदा होगा तो वो ही लोग आपके product को promote करेगे क्योंकि उनसे उनको फायदा हुआ है और जैसा कि आप जानते ही है कि quora पर लोग अपने सवालो के जवाब को जानने के लिए ही आते है और बहुत सारे लोग उनकी मदद करते है।

3:Blog/ Youtube channel branding- quora के जरिये आप अपने ब्लॉग या फिर youtube चैनल को आसानी से उसकी ब्रांडिंग कर सकते है। आज के समय मे बहुत सारे लोग quora पर आते है अपने सवालो के जवाब को जानने के लिए, अगर आप उनके सवालो को बताए और उस से संबंधित कोई video उनको provide कर दे तो इस process से आप अपने ब्लॉग या youtube चैनल को बहुत ही आसानी से एक popular brand बना सकते है, क्योंकि quora पर बहुत ही ज्यादा प्रतिदिन का traffic आता है।
अगर आप quora पर ज्यादा समय नही दे सकते है मगर आपका कोई ब्लॉग है जहाँ आपने उस subject से संबंधित सभी जानकारियां बताई है तो आप बस quora पर अपने ब्लॉग का एक link दे दे, जिससे उस व्यक्ति को उसके सवालो के जवाब मिल जाये और आपके ब्लॉग पर traffic भी आ जाये।

Quora पर सवाल कैसे पूछे की आपको भी आमंत्रण मिले? आइये जाने

आइये जाने की किस तरह के सवाल आप पूछे कि आपको quora अपने पाटनर प्रोग्राम में शामिल होने का आमंत्रण दे। मैं आपको बताना चाहूंगा कि quora ऐसे सभी को आमंत्रित नही कर रहा है वो बहुत कुछ चीजें देख रहा है, की आप quora पर कितना ज्यादा active रहते है, आप कितने सवाल पूछते है और आप किस तरह के सवाल पूछ रहे है और सिर्फ सवाल पूछना बड़ी बात नही है आपको सवालो के जवाब भी देने होंगे।

आपके लिखने की शैली अच्छी होनी चाहिए आप जिसको भी जवाब दे उसको उस topic के बारे में पूरी जानकारी प्रदान करे। आप फालतू के सवालो को न पूछे क्योंकि जब से लोगो को पता चला है कि quora पर सवाल पूछ कर पैसे कमा सकते है तो बहुत सारे लोग फालतू के सवाल को पूछते है जो कि बहुत गलत है। आप कोई यूनिक सवाल करे तभी आपके सवालो को quora देखेगा और आपको निमंत्रण का अवसर प्रदान करेगा।