इस राज्य की महिलाएं पीती हैं सबसे ज्यादा शराब

Wine | शराब यह नाम कभी खास हुआ करता था लेकिन अब आम बन गया है पहले दारू का नाम दवा के साथ जोड़कर लिया जाता था. अगर कभी बीमार हुए तो हमारे बड़े बुजुर्ग कहते थे कि जाकर दवा दारू कर लो लेकिन आज तो बड़ी पार्टी हो या घर में होने वाला छोटा सा बर्थडे, शराब बहुत कॉमन हो गई है. जो हर एक फंक्शन में यूज होने लगी है कुछ लोग तो कहते हैं कि शराब है तो महफिल में रौनक जम गई. जिसे पीने वालों में पुरुषों की तादाद काफी ज्यादा है लेकिन इस मामले में सिर्फ पुरुष ही नहीं महिलाएं भी आगे है. लेकिन एक राज्य ऐसा है जहां की महिलाएं पुरुषों जितना ही एल्कोहल का सेवन करती हैं आईए जानते हैं उसे राज्य के बारे में

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार ने रक्षाबंधन पर बहनों को दिया बड़ा तोहफा, सस्ता हुआ एलपीजी सिलेंडर

Wine | सबसे ज्यादा शराब पीने वाला राज्य

एक रिपोर्ट के मुताबिक देश में करीब 16 करोड़ लड़के लड़कियां शराब का सेवन करते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं की सबसे ज्यादा शराब किस राज्य में पी जाती है. अगर आपको लगता है की सबसे ज्यादा एल्कोहलिक दिल्ली में होंगे, पंजाब में होंगे या फिर गोवा में तो आप गलत है. आपको बता दे की सबसे ज्यादा एल्कोहल का सेवन अरुणाचल प्रदेश में किया जाता है. अरुणाचल प्रदेश में 53 प्रतिशत से भी ज्यादा लोग शराब पीने के शौकीन हैं. दूसरे नंबर पर तेलंगाना राज्य आता है जहां पर 43% लोग शराब का सेवन करते हैं.

यह भी पढ़ें: लप्पू सा सचिन निकला बॉडी बिल्डर

Wine | यहां की महिलाएं पीती हैं सबसे ज्यादा शराब

बात करें अगर महिलाओं की तो अरुणाचल प्रदेश में 15 साल की उम्र से बड़ी लगभग 24% महिलाएं शराब का सेवन करती हैं. वहीं दूसरे नंबर पर अरुणाचल प्रदेश सिक्किम आता है. जहां 16% महिलाएं शराब पीने की शौकीन है. यह लोग शराब पर सालाना लाखों रुपए खर्च कर देते हैं. दिल्‍ली, पंजाब, यूपी, गुजरात, राजस्‍थान और गोवा में शराब का कंजप्‍शन 20% से भी कम है.

अन्य खबरों के लिए देखें हमारा You Tube : https://youtube.com/@WeRNewsLive