Shani की कृपा से राजा जैसे जीते हैं 4 राशियों के लोग, फिर पलटने वाली है किस्मत

Shani Vakri 2023: सभी ग्रहों में शनि देव को सबसे धीमी चाल से चलने वाला ग्रह माना गया है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि किसी एक राशि में ढाई साल तक भ्रमण करते हैं. जिसे ज्योतिष शास्त्र में शनि की ढैय्या के नाम से जाना जाता है. ग्रहों में शनि के प्रभाव का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि एस मात्र शनि को ही न्याय का देवता माना जाता है. कर्मफलदाता कहे जाने की वजह से शनि देव हर इंसान को उसके किए हुए कर्मों का फल प्रदान करते हैं. शनि देव इसी साल 30 साल बाद स्वराशि कुंभ में प्रवेश कर गए. उसके बाद अब ये 17 जून को वक्री होने जा रहे हैं. जिसके परिणामस्वरूप कुछ राशियों को राजा जैसा जीवन बिताने का अवसर मिलेगा. जबकि कुछ को परेशानियों को सामना करना पड़ सकता है. आइए जानते हैं कि शनि देव की कृपा से किन राशियों के लोग राजा जैसा जीवन जीते हैं.

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के जानकारों की मानें तो शनि देव की वक्री चाल मेष राशि के लोगों के लिए काफी लाभदायक साबित हो सकता है. शनि वक्री के दौरान आमदनी में जबरदस्त इजाफा होगा. इसके साथ ही जो कार्य लंबे समय से अटके हुए हैं, वे पूरे होंगे. बिजनेस और रोजगार में लाभ प्राप्त हो सकता है. इसके अलावा शादीशुदा जिंदगी में खुशहाली बनी रहने वाली है.

वृषभ राशि

इस राशि के लिए शनि की उल्टी यानी वक्री चाल जमकर धन लाभ करा सकती है. इसके साथ ही जो लोग नौकरी कर रहे हैं, उन्हें प्रमोशन मिल सकता है. सैलरी में इजाफा का भी शुभ संकेत है. कार्यस्थल पर अधिकारियों का पूरा साथ मिलेगा. आकस्मिक धन लाभ का भी योग है. सरकारी नौकरी वालों को खास उपहार मिल सकता है.

मिथुन राशि

वक्री शनि मिथुन राशि वालों की आर्थिक स्थिति को सुदृढ़ करेगा. जो लोग कारोबारी हैं, उन्हें बिजनेस से विशेष लाभ मिलेगा. आर्थिक लाभ के कई अवसर प्राप्त होंगे. परिवार में पैतृक संपत्ति का भी लाभ मिल सकता है. नौकरी करने वालों को पद और प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सकती है. पारिवारिक खुशियां बरकरार रहने वाली है.

धनु राशि

धनु राशि वालों के लिए शनि का व्रकी किसी वरदान से कम नहीं है. दरअसल शनि वक्री के दौरान जबरदस्त धन लाभ होने के आसार हैं. इसके साथ ही वैवाहिक जीवन में खुशियां भरपूर रहेंगी. बिजनेसमैन के लिए शनि का व्रकी बेहद धन लाभ करा सकता है. नौकरी में कद ऊंचा हो सकता है. सरकारी नौकरी वालों की सैलरी में इजाफा हो सकता है.