आज से वर्ल्ड कप क्रिकेट शुरू, पहला मैच अहमदाबाद

World Cup Cricket Starts | वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आगाज़ आज हो रहा है, जिसमें पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच होगा। यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा, और इसकी शुरुआत दोपहर 2 बजे पर होगी। टॉस दोपहर 1:30 बजे होगा। इससे पहले, 2019 वर्ल्ड कप में भी इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच महत्वपूर्ण मुकाबला खेला गया था, जिसमें इंग्लैंड ने जीत हासिल की थी। इस स्टोरी में हम दोनों टीमों के बीच हेड-टु-हेड रिकॉर्ड, वर्ल्ड कप मैचों के परिणाम, भारत में पिछले प्रदर्शन, टॉप-3 स्कोरर्स और विकेटटेकर्स, पिच की रिपोर्ट, मौसम की स्थिति, और संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में जानेंगे।

World Cup Cricket Starts | 2019 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड ने ज्यादा बाउंड्री मारकर मैच जीता

World Cup Cricket Starts | इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच अब तक 95 वनडे मैच खेले गए हैं, और इनमें से दोनों ने 44-44 मैच जीते हैं। तीन मैच टाई रहे, जबकि चार मैच बेनतीजा रहे। वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच अब तक 10 मैच खेले गए हैं, और इनमें से दोनों को 5-5 में जीत मिली है। 2019 वर्ल्ड कप में एक मैच सुपर ओवर में जाने के बाद भी इंग्लैंड ने ज्यादा बाउंड्री मारकर मैच जीता था। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और बॉलर टिम सॉडी कमीशन में नहीं होंगे इस मैच में, जबकि इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की हिप इंजरी के कारण उनका भाग्य अनिश्चित है।

World Cup Cricket Starts | इंग्लैंड ने हाल के 5 वनडे मैचों में 4 विजय हासिल

World Cup Cricket Starts | इंग्लैंड ने हाल के 5 वनडे मैचों में 4 विजय हासिल की हैं, जिसमें वे पिछले दिनों न्यूजीलैंड को अपने होम ग्राउंड पर एक वनडे सीरीज जीतकर सबसे हाल के अच्छे प्रदर्शन का हिस्सा रहे हैं। न्यूजीलैंड ने वहीं पिछले 5 वनडे मैचों में 2 जीत हासिल की है, जबकि उन्हें 3 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। इंग्लैंड के डेविड मलान ने इस साल सबसे ज्यादा 591 रन बनाए हैं, और उनका औसत 73.87 है। उन्होंने इस साल 3 शतक और 3 अर्धशतक भी बनाए हैं। विकेटकीपर आदिल रशीद ने 7 मैचों में 15 विकेट लिए हैं, और उनकी गेंदबाजी की इकोनॉमी 6.09 है।

World Cup Cricket Starts | अहमदाबाद का मौसम साफ रहेगा

World Cup Cricket Starts | न्यूजीलैंड के डेरिल मिचेल ने इस साल 652 रन बनाए हैं, और उन्होंने 3 शतक और एक अर्धशतक भी मारे हैं। गेंदबाजी में, मैट हेनरी ने 10 मैचों में 4.72 की इकोनॉमी से 14 विकेट लिए हैं। मैच के दिन, अहमदाबाद का मौसम साफ रहेगा, और धूप खिली रहेगी, बारिश की आशंका नहीं है। पिच की रिपोर्ट के अनुसार, शाम को तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है, इसलिए टॉस जीतने वाली टीम पहले फील्डिंग करने का चयन कर सकती है। नए स्टेडियम में इस तरह के मैचों में बैटिंग करने वाली टीमों को आगे बढ़ने का मौका मिला है।

यह भी पढ़ें: 12 सितंबर को आ रहा है iPhone 15

World Cup Cricket Starts | न्यूजीलैंड की टीम में टॉम लैथम

World Cup Cricket Starts | पॉसिबल प्लेइंग-11 की बात करें, इंग्लैंड की टीम में जोस बटलर, डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, हैरी ब्रूक, लियम लिविंगस्टन, मोईन अली, सैम करन, क्रिस वोक्स, आदिल रशीद, और मार्क वुड शामिल हो सकते हैं। वहीं, न्यूजीलैंड की टीम में टॉम लैथम, डेवोन कॉन्वे, विल यंग, ग्लेन फिलिप्स, मार्क चापमन, डेरिल मिचेल, मिचेल सैंटनर, जेम्स नीशम या मैट हेनरी, ईश सोढ़ी, ट्रेंट बोल्ट, और लॉकी फर्ग्यूसन शामिल हो सकते हैं। इसके आलावा, हेनरी ने 10 मैचों में 4.72 की इकोनॉमी से 14 विकेट लिए हैं।

अन्य खबरों के लिए देखें हमारा You Tube : https://youtube.com/@WeRNewsLive