WTC Final 2023: फाइनल में टीम इंडिया के इस खिलाड़ी की होगी ‘अग्निपरीक्षा’, जानें वजह

WTC Final 2023 Oval: भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (World Test Championship) का फाइनल मुकाबला खेलने के लिए लंदन पहुंच चुकी है. आने वाले 7 जून से भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया जैसे बड़े टीम से होना है. वैसे में टीम इंडिया के गेंदबाजों के साथ-साथ बल्लेबाजों से बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद होगी. उसमें से लंबे अंतराल के बाद टीम में वापसी कर रहे बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) पर सबकी नजर होगी. वह भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले WTC फाइनल के लिए टीम का हिस्सा हैं. लेकीन रहाणे के लिए वापसी इतनी आसान नहीं रहने वाली है.

ये भी पढ़ें: WTC Final 2023: भारतीय टीम को मिला जीत का सूत्र, ‘द ओवल’ ऐसे होगा फतह!

आईपीएल 2023 में शानदार परफ़ॉर्मेंस के बाद हुई वापसी

हाल ही में अजिंक्य रहाणे ने IPL 2023 में कमाल की बल्लेबाजी की थी. वह टीम CSK का हिस्सा थे उनकी टीम चैंपियन बनी जिसमें उनका भी बड़ा योगदान रहा था. जिसके बाद करीब 18 महीने बाद टीम इंडिया में इनको मौका मिला है. आईपीएल वाली फॉर्म रहाणे को बरकरार रखते हुए वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में भी बेहतर प्रर्दशन करना होगा.

खराब प्रदर्शन के चलते टीम से हुए थे बाहर

रहाणे को प्लेइंग 11 में जगह मिलना लगभग तय है. अजिंक्य और पुजारा को साल 2022 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन नहीं करने की वजह से टीम से बाहर कर दिया गया था. हालांकि भारत को सीरीज भी गवानी पड़ी थी. जिसके बाद पुजारा ने काउंटी क्रिकेट में अच्छा खेलकर भारतीय टीम में पहले ही वापसी कर ली. वहीं रहाणे ने रणजी ट्रॉफी और इंडियन प्रीमियर लीग में अच्छा प्रदर्शन कर टीम में वापसी की है.

श्रेयस हुए चोटिल रहाणे की हुई वापसी

यदि श्रेयस अय्यर चोटिल नहीं होते तो शायद ही अजिंक्य रहाणे की वापसी टीम इंडिया में होती. श्रेयस मध्यक्रम में अपनी जगह पक्की कर चुके हैं और ऐसे में रहाणे जब ओवल में क्रीज पर उतरेंगे तो उनके लिए करो या मरो जैसी स्थिति होगी. रहाणे को आगे टीम के साथ बने रहने के लिए अच्छा खेल दिखाना होगा.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहतर है रिकॉर्ड

साल 2021 में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उनकी धरती पर हराया था, जिसमें रहाणे ही टीम के कप्तान थे. उस वक्त वो अपने खेल और नेतृत्व कौशल से काफी प्रभावित किया था. ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम के खिलाफ रहाणे का रिकॉर्ड बेहतरीन है.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें