जंतर-मंतर से उठाए गए पहलवानों का ऐलान.. ‘गंगा में बहा देंगे मेडल, अब इंडिया गेट पर देंगे धरना’

New Delhi: बृजभूषण शरण सिंह (Brijbhushan Sharan Singh) के खिलाफ धरने (Protest) पर बैठे पहलवानों ने अपने मेडल (Medal) को गंगा में बहाने का निर्णय लिया है. आपको बता दें कि पहलवान (Wrestler) बजरंग पूनिया ,विनेश फोगाट और साक्षी मलिक ने सोशल मीडिया पर अपना बयान जारी करते हुए कहा कि “इन मेडलों को हम गंगा में प्रवाहित करने जा रहे हैं, क्योंकि वह गंगा मां है. जितना पवित्र हम मां गंगा को मानते हैं, उतनी ही पवित्रता से हमने मेहनत कर इन मेडलों को अपने नाम किया था.”

पुलिस ने हमारे साथ किया दुर्व्यवहार

पहलवानों ने अपने बयान में कहा कि बीते 28 मई को जो हमारे साथ हुआ वो तो आपने देखा ही होगा. प्रशासन (Police) ने हमारे साथ किस तरह दुर्व्यवहार किया? हमें कितने बर्बरता के साथ गिरफ्तार किया गया. हमलोग शांतिपूर्ण आंदोलन कर रहे थे. हमारे धरने की जगह को भी पुलिस ने हमसे छीन लिया और उसके अगले ही दिन गंभीर मामलों में हमारे ऊपर ही FIR दर्ज कर दी. क्या महिला पहलवानों के साथ हुए यौन उत्पीड़न के न्याय मांगकर कुछ गलत कर दिया? प्रशासन हमारे साथ ऐसे व्यवहार कर रही है जैसे हम कोई अपराधी हैं.

इंडिया गेट पर करेंगे आमरण अनशन

पहलवानों का अब कहना है कि मेडल हमारी जान है, हमारी आत्मा है. इसके गंगा में प्रवाहित होने के बाद हमारे जिंदा रहने का कोई मतलब नहीं रह जाएगा. इसलिए अब हमलोग इंडिया गेट पर आमरण अनशन करेंगे. इंडिया गेट वो जगह है जहां हमारे देश के वीर जवानों ने देश की हिफाजत में अपनी जान कुर्बान कर दी. हालांकि, हम उनके जितने पवित्र नहीं हैं लेकिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलते समय हमारी भावनाएं भी उन सैनिकों जैसी होती है. आज शाम 6 बजे हम अपने मेडल हरिद्वार के गंगा में प्रवाहित कर देंगे.