9 जून तक बृजभूषण सिंह की हो गिरफ्तारी” वरना किसान नेता करेंगे देशव्यापी प्रदर्शन; बोले- राकेश टिकैत

Wrestlers protest news update: देश की राजधानी दिल्ली में पिछले तीन महीनों से पहलवानों का आंदोलन चल रहा है. इस आंदोलन में बीजेपी सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brij bhushan sharan singh) पर यौन उत्पीड़न (Molestation) के आरोप लगाए गए हैं. जिस पर कई दिनों से घमासान छिड़ा हुआ है. ऐसे में अब पहलवानों (Wrestlers) की इस लड़ाई के समर्थन में किसान नेता राकेश टिकैत का बड़ा ऐलान सामने आया है.

दरअसल, भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर महिला पहलवानों पर यौन उत्पीड़न जैसे कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं, लेकिन इसके बावजूद अभी तक बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी नहीं की गई है. ऐसे में पहलवानों और उनके समर्थकों का आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है.

किसान नेता राकेश टिकैत का बड़ा ऐलान

पहलवानों के समर्थन में उतरे किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh tikait) ने हरियाणा के कुरुक्षेत्र में हुई खाप पंचायत के बाद सरकार को 9 जून तक का अल्टीमेटम दे दिया है. खाप पंचायत के मुताबिक यदि ब्रजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी 9 जून तक नहीं होती है, तो खाप पंचायत (Khap panchayat) के सदस्य 9 जून को प्रदर्शनकारी पहलवानों के साथ जंतर मंतर जाएंगे और देशव्यापी प्रदर्शन शुरू किया जाएगा.

पहलवानों के समर्थन में है कई खिलाड़ी

जंतर मंतर पर प्रदर्शन करने वाले पहलवानों के समर्थन में 1983 में वर्ल्ड कप (World Cup) जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्यों ने भी समर्थन किया है. देश के विभिन्न खिलाड़ियों ने पहलवानों के समर्थन में अपने बयान जारी किए हैं. इसके साथ ही पहलवानों को न्याय मिलेगा इस बात की भी उम्मीद जताई है.

बृजभूषण की बढ़ रही है मुश्किल

भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष होने के नाते बृजभूषण पर पहलवानों द्वारा लगाए गए आरोप निंदनीय हैं. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने 7 महिला पहलवानों की शिकायत पर बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न जैसे गंभीर धाराओं के तहत 2 FIR दर्ज की थी. इसके अलावा महिला पहलवानों ने शिकायत में यह भी बताया कि बृजभूषण ने प्रमुख चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने के बाद महंगा सप्लीमेंट खरीदने का भी झांसा दिया था.