बृजभूषण सिंह के खिलाफ पॉक्सो एक्ट की सुनवाई आज, दिल्ली पुलिस ने पहलवान के बदले हुए बयान पर दी थी क्लोजर रिपोर्ट

Wrestlers Vs Brij Bhushan: बृजभूषण सिंह के खिलाफ नाबालिग पहलवान द्वारा दर्ज केस को लेकर आज दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई होने वाली है. बता दें कि पहलवान केस को लेकर दिल्ली पुलिस ने कैंसिलेशन रिपोर्ट में कहा था कि जांच में यौन शोषण के कोई सबूत नहीं मिले हैं. ऐसे में इस केस को बंद किया जा रहा है. इस मामले में नाबालिग पहलवान ने कोर्ट में अपने बयान को बदलते हुए कहा था कि मामला यौन शोषण का ना होकर भेदभाव का है. उसने झूठी शिकायत दर्ज कराया था. ऐसे में आज इस मामले को लेकर कोर्ट में इस बात पर सुनवाई होनी है कि अब आगे यह केस चलेगा या फिर नहीं. आइए इस मामले को विस्तार से जानते हैं.

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस की प्रवक्ता सुमन नलवा भी पहले कह चुकी हैं कि पौक्सो मामले में उन्होंने शिकायतकर्ता यानी पीड़ित के पिता और पीड़ित के बयानों को देखते हुए मामले को रद्द करने के लिए कोर्ट से अपील की है. बाता दें कि इससे पहले नाबलिग पहलवान ने बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण के आरोप लगाए थे. हालांकि बाद में नाबालिग ने अपने बयान बदल लिए और उन्होंने कहा था कि उसका यौन शोषण नहीं हुआ है. बृजभूषण सिंह ने कुस्ती ट्रयल में भेदभाव किया था.

ये भी पढ़ेंं: मनीष सिसोदिया को फिर लगा झटका, जानें हाईकोर्ट ने अपने आदेश में क्या कहा

इससे पहले नाबालिग ने दो दफा कोर्ट में बयान दर्ज किए. ऐसे में इस मुद्दे को लेकर आज अहम दिन हैं. जिसमें कोर्ट में सुनवाई के बाद यह स्पष्ट हो जाएगा कि बृजभूषण के खिलाफ आगे पॉक्सो एक्ट के तहत मामला चलेगा या नहीं. जानकारी रहे कि पुलिस ने 550 पन्नों में अपनी रिपोर्ट दाखिल की है. चार्जशीट में पहलवानों के मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान को अहम माना गया है.

बृजभूषण सिंह के खिलाफ दो मालमे हैं दर्ज

जानकारी रहे कि बृजभूषण सिंह के खिलाफ दूसरी एफआईआर 6 बालिग पहलवानों के आरोपों पर भी दर्ज किए गए हैं. जिसमें से पहला मामला एमपी-एमएलए कोर्ट में अटका हुआ है. पुलिस ने इस मामले को लेकर 1500 पन्नों में चार्जशीट दायर की है. बता दें कि आरोपियों में असिस्टेंट सेक्रेटरी विनोद तोमर का नाम भी शामिल है. बताते चलें कि बृजभूषण सिंह के खिलाफ 7 गवाह मिले हैं. जबकि यौन शोषण की कथित जगह पर उनकी मौजूदगी के भी सबूत मिल चुके हैं.