रिकी पोंटिंग ने WTC फाइनल के लिए भारतीय टीम की तैयारी पर उठाए प्रश्न, जानें दिग्गज ने क्या कहा

WTC Final 2023 Oval: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में टीम इंडिया अब तक बैकफुट पर दिख रही है. भारतीय गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों ही साधारण रही है. मैच में पहले बैटिंग करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 469 रन बना दिए, जिसके जवाब में टीम इंडिया अपनी पहली पारी में 296 रन पर सिमट गई थी. इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने भारतीय टीम की तैयारी पर सवाल खड़े किए हैं.

WTC Final के लिए नहीं थी आदर्श तैयारी

भारत की ओर से गेंदबाजी में मोहम्मद शमी और सिराज अब तक शानदार लय में दिखे हैं, जबकि उमेश यादव और ठाकुर ने खास प्रभाव नहीं डाला है. टीम इंडिया की इन्ही कमियों को लेकर पोंटिंग न्यूज एजेंसी ‘पीटीआई’ से बात करते हुए कहा कि “मुझे लगता है कि अब तक भारतीय टीम पीछे ही रही है. इस एक टेस्ट मैच के लिए उनकी तैयारी शायद आदर्श नहीं थी. उनके सभी खिलाड़ी आईपीएल खेल रहे थे.”

ये भी पढ़ें : WTC की ट्रॉफी और टीम इंडिया के बीच 121 साल पुराने रिकॉर्ड की इंट्री, टीम को निकालना ही होगा हल

रिकी ने आगे कहा “आपको पता है कि कुछ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी वहां (आईपीएल 2023 में) थे. वहीं कुछ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने तीन महीनों में कुछ नहीं किया था. मुझे नहीं पता (भारतीय बल्लेबाजों पर कितना प्रभाव रहा) अगर आप कोहली से पूछेंगे तो वह कहेंगे कि यह उनके परफेक्ट है क्योंकि उन्होंने सभी तरह के रन बनाए हैं. अगर आप रहाणे से पूछते हैं तो उन्हें आईपीएल के बिना इस मैच के लिए नहीं चुना जाता. यह दोनों तरीकों से काम करने वाले हैं.”

गेंदबाजों को लेकर कही यह बात

रिकी पोंटिंग ने आगे बात करते हुए कहा कि उन्होंने शार्दुल ठाकुर से क्या बात कि थी. रिकी ने कहा “मैंने शार्दुल ठाकुर से बात कि थी. उन्होंने कहा कि उन्हें परेशानी महसूस होने लगी है क्योंकि उन्हें पर्याप्त गेंदबाजी नहीं मिल पा रही है. जितनी गेंदबाजी उन्होंने डेढ़ दिन में की है, उतनी पूरे आईपीएल के दौरान नहीं कि थी.”

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें