WTC की ट्रॉफी और टीम इंडिया के बीच 121 साल पुराने रिकॉर्ड की एंट्री, टीम को निकालना ही होगा हल

WTC Final 2023 Oval: वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मैच ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच इंग्लैंड के ओवल मैदान पर खेला जा रहा है. तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट खोकर 296 रन की बढ़त बना ली है. ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 173 रन की बढ़त मिली थी. वहीं दूसरी पारी में शुक्रवार को तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट गवांकर 123 रन बना लिए हैं. ऐसे में भारतीय टीम को यह मुकाबला जीतने के लिए 121 साल पुराने रिकॉर्ड को ध्वस्त करना होगा.

121 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त कर भारत बनेगा चैंपियन!

कंगारुओं ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 469 रन का विशाल स्कोर बनाया था. जिसके जवाब में टीम इंडिया 296 रन पर सिमट गई थी. वहीं दूसरी इनिंग्स में ऑस्ट्रेलिया टीम 123 रन बनाकर कुल 296 रन की बड़ी बढ़त हासिल कर ली है. आपको यह बता दें की ओवल के इस मैदान पर टेस्ट मैच का सर्वाधिक स्कोर 263 रन चेज हुए हैं. यह कारनामा इंग्लैंड ने सन 1902 में किया था. इसके बाद किसी भी टीम ने इससे बड़ा स्कोर चेज नहीं कर सकी है. ऐसे में भारतीय टीम को WTC फाइनल का खिताब जीतने के लिए उसे 121 साल पुराने इतिहास को दोहराना होगा.

ये भी पढ़ें: WTC Final 2023: टीम इंडिया के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज, इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

तीसरे दिन भारतीय बल्लेबाजों ने कराई वापसी

टीम इंडिया के लिए यह एक बेहद दिलचस्प दिन रहा जहां भारत के लिए अजिंक्य रहाणे 89 और शार्दुल ठाकुर 51 रन की पारी खेली. दोनों के बीच पूरी पहली पारी के दौरान सबसे बड़ी पार्टनरशिप हुई. जिसके दम पर भारतीय टीम ने कुछ हद तक मैच में वापसी की. ऐसे में अब चौथे दिन भारतीय गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया की पारी को जल्द समाप्त करने का प्रयास करेंगे.

मार्नस लाबुशेन क्रीज पर डटे

ऑस्ट्रेलिया के लिए फिलहाल कैमरन ग्रीन 7 और मार्नस लाबुशेन 41 रन पर नाबाद खेल रहे हैं. वहीं, दूसरी पारी में शतकवीर रहे ट्रेवीस हेड और स्टीव स्मिथ को गेंदबाजों ने सस्ते में पवेलियन भेज दिया. उस्मान ख्वाजा 13 रन, डेविड वॉर्नर 0 का खाता भी नहीं खुला और स्टीव स्मिथ 34 रन के साथ-साथ हेड को भी 18 के स्कोर पर वापस भेज दिया. टीम इंडिया के लिए अभी तक जडेजा ने 2 विकेट लिए हैं. वहीं, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव के खाते में 1-1 विकेट गया.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें