WTC Final 2023: टीम इंडिया के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज, इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

WTC Final 2023 Oval: ओस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल (WTC Final 2023) पर पूरी तरह से अपना शिकंजा कस दिया है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कंगारुओं ने पहली पारी में स्मिथ और ट्रेवीस हेड के शतकीय पारी के दम पर 10 विकेट खोकर 469 रन का विशाल स्कोर बोर्ड पर लगा दिया. जवाब में पहली पारी में उतरी भारतीय टीम की शुरुआत निराशाजनक रही और दोनों ओपनर सस्ते में चलते बने. फिर कोहली और पुजारा ने पारी को संभालने की कोशिश की मगर नाकाम रहे और वो दोनों भी वापस पवेलियन लौट गए. इसी तरह ओस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने कहर बरपा कर दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंडिया के पांच बल्लेबाजों को बाहर का रास्ता दिखा दिया. दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने 151 रन 5 विकेट खोकर बनाए. टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर पूरी तरह फ्लॉप रहा.

ये भी पढ़ें: WTC Final 2023: फाइनल में टीम इंडिया के इस खिलाड़ी की होगी ‘अग्निपरीक्षा’, जानें वजह

टॉप ऑर्डर ने दर्ज किया शर्मनाक रिकार्ड

भारतीय टीम अपनी पहली पारी में शुरुआती 4 विकेट महज 71 रन के स्कोर पर ही गंवा दिए. शुभमन गिल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली पूरी बड़ा स्कोर करने में पूरी तरह निरस्त दिखे. टीम इंडिया के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है जब टॉप-4 के सभी बल्लेबाजों ने दहाई का आंकड़ा पार किया लेकिन 20 रन से ऊपर कोई भी बल्लेबाज नहीं बना सका. शुभमन गिल 13 रन, रोहित शर्मा 15 रन, चेतेश्वर पुजारा 14 और विराट कोहली 14 रन बनाए.

भारतीय टीम को मिली खराब शुरुआत

पहली पारी की शुरुआत करने उतरे रोहित ने दो चौके लगा 15 रन बनाए लेकिन पैट कमीन्स ने उन्हे LBW कर बाहर का रास्ता दिखा दिया. आईपीएल 2023 में सबसे अधिक रन बनाने वाले शुभमन गिल भी कुछ खास नहीं कर सके और 13 रन के स्कोर पर स्कॉट बोलैंड ने उन्हे क्लीन बोल्ड कर दिया. उसके बाद चेतेश्वर पुजारा भी गिल की तरह गेंद को छोड़ने का प्रयास किया मगर ग्रीन की लहराती गेंद अंदर आई और स्टम्प उड़ गई. अंत में लय में लग रहे कोहली भी मिचेल स्टार्क के शिकार बन गए उनकी उछाल भरी गेंद को विराट ने खेलने का प्रयास किया मगर सीधा स्लीप में तैनात स्टीव स्मिथ के हाथों कैच करा बैठे.

रहाणे पर टिकी फैंस की निगाहें

भारत की सारी उम्मीद अब अजिंक्य रहाणे पर आकर टिक गई है. रहाणे 29 रन बनाकर अभी भी क्रीज पर डटे हैं. पांच विकेट गिरने बाद बल्लेबाजी करने आए केएस भरत 5 रन बनाकर रहाणे का साथ निभा रहे हैं. भारतीय टीम पहली पारी में ओस्ट्रेलिया से 318 रन पीछे है और टीम को Follow-on बचाने के लिए 119 रन बनाने हैं.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें