WTC फाइनल के पांचवें दिन पर बारिश का साया, जानें मैच ड्रॉ हुआ तो कौन बनेगा चैंपियन

WTC Final Weather Update: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार दिन पूरे हो चुके हैं. टीम इंडिया को आखिरी दिन जीत के लिए 280 रनों की आवश्यकता है. मैच की चौथी पारी में बल्लेबाज़ी करने उतरी टीम इंडिया को 444 रनों का लक्ष्य मिला था. इसी दौरान मौसम के बारे में अपडेट प्रकाशित हुआ है. रिपोर्ट्स में कहा गया है कि फाइनल के पांचवें दिन बारिश होने की संभावना है.

रनों की पीछा करते हुए टीम इंडिया ने चौथे दिन 3 विकेट पर 164 रन बनाए थे. दिन के समापन पर विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे बादलते हुए लौटे. कोहली ने 44 रन बनाए और रहाणे ने 20 रन बनाए. वे ही पांचवें दिन की शुरुआत करेंगे. हालांकि, इस बीच बारिश का बड़ा खतरा बना रहता है.

ये भी पढ़ें: गिल को गलत आउट दिए जाने पर मचा बवाल, आईए जानते हैं क्या कहते…

WTC फाइनल के पांचवें दिन, ओवल का मौसम कैसा रहेगा?

‘अक्यूवेदर’ के अनुसार, WTC फाइनल के पांचवें दिन, जिसका मतलब है 11 जून, लंदन में बारिश की लगभग 90 प्रतिशत संभावना है. आकाश में 55 प्रतिशत तक बादलों की संभावना भी है. इसके कारण, खेल के पांचवें दिन को बारिश के कारण खराब होने की संभावना है. संभावित न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस तक होगा, जबकि संभावित अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के करीब रहेगा. वायु की गति लगभग 28 किलोमीटर प्रति घंटा होगी. 12 जून को अलग कर दिया गया है और यह एक रिजर्व दिन के रूप में उपयोग होगा. हालांकि, रिजर्व दिन पर भी बारिश की 65 प्रतिशत संभावना है.

फाइनल ड्रॉ होने पर, कौन होगा विजेता?

अगर खेल में बारिश के कारण खेल की शुरुआत से एक घंटे से ज़्यादा की देरी होती है, तो अंतिम दिन को रिजर्व दिन पर स्थानांतरित किया जाएगा. यदि रिजर्व दिन पर भी बारिश के कारण कोई पर कोई रिजल्ट नहीं निकल पाता है, तो दोनों टीमों को संयुक्त रूप से विजेता घोषित कर दिया जाएगा. वहीं मुकाबला टाई रहने पर भी दोनों ही टीमों को विजेता करार दिया जाएगा.

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें