योगी सरकार का सख्त निर्देश, धर्मस्थल, स्कूल और हाइवे के करीब की शराब दुकानें होंगी बंद

Yogi Government Action: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है योगी आदित्यनाथ ने सख्त निर्देश देते हुए कहा है कि यूपी में धार्मिक स्थलों, स्कूलों और हाइवे के पास की जितनी भी शराब की दुकानें हैं उन सभी को बंद कर दिया जाए इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि जो भी लोग अवैध रुप से शराब का कारोबार करते हैं या अवैध रुप से शराब बनाते हैं उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

योगी आदित्यनाथ के सख्त निर्देश

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शराब की दुकानों पर सख्त निर्देश देते हुए कहा कि यह भी सुनिश्चित किया‌ जाए कि इन सभी स्थानों पर शराब की दुकानें न हो और जहाँ पर हैं उन्हें बंद करवा दिया जाए। मुख्यमंत्री ने इससे पहले भी ऐसे निर्देश जारी किये थे कि कांवड़ यात्रा के बीच में शराब और मांस की दुकानें न हों।

ये भी पढ़ें: ED का फर्जीवाड़ा करने वालों के खिलाफ बड़ा एक्शन, 54 करोड़ की ठगी करने वाले दबोचे

सीएम ने राजस्व प्राप्ति की कि समीक्षा

शनिवार को मुख्यमंत्री योगी ने चालू वित्तीय वर्ष में राजस्व प्राप्तियों की समीक्षा की जिसमें उनके साथ वित्तमंत्री सुरेश खन्ना भी मौजूद थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि लगातार प्रयासों से प्रदेश के राजस्व संग्रह में लगातार वृद्धि हो रही है। इस वित्तीय वर्ष की पहली तिमाही में 46 हजार करोड़ की प्राप्ति हुई है. उन्होंने कहा कि यह जनता से मिला धन है, जो प्रदेश के विकास और जन कल्याण पर व्यय किया जाएगा।

टैक्स चोरी पर लगाई जाए रोक

सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में अपार संभावनाएं हैं राजस्व संग्रह बढाने के नये स्त्रोत तलाशें। उन्होंने चालू वित्तीय वर्ष के लिए 1.50 करोड़ के जीएसटी और वैट संग्रह का लक्ष्य दिया मुख्यमंत्री ने राजस्व चोरी को देश की क्षति बताया और कहा कि जीएसटी चोरी रोकने के लिए निगरानी बढ़ायी जाए। मुख्यमंत्री द्वारा यह भी कहा गया कि छापेमारी से पहले पुख्ता जानकारी एकत्र कर लें और इंटेलिजेंस को ओर बेहतर बनायें। सीएम ने फील्ड में योग्य, कुशल और दक्ष अधिकारियों को तैनात करने के भी निर्देश दिए।

WE R NEWS के YouTube चैनल को देखने के लिए क्लिक करें